होमNewsDolly Chaiwala and BillGates:...

Dolly Chaiwala and BillGates: डॉली चाय वाले की एक चाय के कितने रुपए दिए

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

हाल ही में, एक बहुत ही खास घटना ने सबका ध्यान खींचा जब बिल गेट्स ने डॉली चाय वाले का दौरा किया। ‘Dolly Chai’ एक छोटी सी चाय की दुकान है जो अब एक बड़े स्टार्टअप में बदल गई है। यह खबर सुनकर सब लोग बहुत हैरान हुए क्योंकि बिल गेट्स तो दुनिया के सबसे बड़े टेक लोगों में से एक हैं।

दरअसल, ‘Dolly Chai’ की खासियत यह है कि उन्होंने चाय बनाने का एक नया और अनोखा तरीका ढूंढा है। उनकी चाय ना सिर्फ स्वाद में लाजवाब होती है बल्कि वो पर्यावरण के लिए भी अच्छी होती है। बिल गेट्स ने उनके काम की बहुत तारीफ की और कहा कि ‘Dolly Chai’ की यह पहल दूसरों के लिए भी प्रेरणा है।

dolly chaiwala and bill gates

dolly chaiwala and bill gates
dolly chaiwala and bill gates

इस मुलाकात के बारे में बात करते हुए, ‘Dolly Chai’ के संस्थापक ने बताया कि बिल गेट्स से मिलना और उनसे बातचीत करना उनके लिए एक सपने जैसा था। उन्होंने कहा कि वे अपने स्टार्टअप को और भी बड़ा बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

बिल गट्स में अपने इंस्टाग्राम हेंडल पर डोलीचाय वाले के साथ चाय पीते हुए और वन चाय प्लीज के कैप्शन के साथ एक instagram reel पब्लिश की, जो तेजी से वायरल हो गई।

कैसे मिले bilgates डोली चाय वाले को

डोलीचाय वाला आमतौर पर जिस तरीके से चाय बेचते हैं उसी प्रकार चाय बेच रहे थे, फिर अचानक बिलगेट्स से कोई आता है और एक साफ सुथरी ब्रिज पर ले जाते हैं और डोली इस बात के लिए मान जाते है, और वीडियो शूट करने लगते हैं अब यहां पर खास बात यह है थी कि डोली चायवाले को इस बात का पता नहीं था कि यह इंसान जो उसके पास में खड़ा है और चाय बनवा रहा है वह कोई और नहीं माइक्रोसॉफ्ट कंपनी संस्थापक है।

फिर डोली चाय वाले को दूसरे दिन पता चलता है कि जिस व्यक्ति को उसने चाय पिलाया है वह कोई और नहीं वह खुद बिल गेट्स ही थे शायद डोली चाय वाला पहली बार बिल्गेट के बारे में जाने होंगे।

कितने की बेची डोली ने बिल्गेट्स को

डोली चाय वाले बताते हैं कि बिलगेट को चाय के लिए उतना ही चार्ज किया जितना की और लोगों से करते हैं। आमतौर पर डोली चाय वाले के पास चाय ₹10 की ही मिलती हैं, और डोली चायवाले को यह पता भी नहीं था कि यह बिलगेट्स माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का संस्थापक है।

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Hanuman Movie: सिर्फ 12 crores में बनी फिल्म अब रिलीज होगी ये।

'हनुमान' का ट्रेलर दर्शकों को एक खास प्रकार का अनुभव प्रदान करता है, जो कि Children's Superhero Movies की याद दिलाता है। इस फिल्म...

OYO rooms: नए नियम एक बार OYO में जाने से पहले यह जरूर जान ले, नहीं तो…

यदि आप कभी होटल बुक करते हैं या फिर कहीं घूमने जाते हैं तो आप ठहरने के लिए hotel room booking जरूर करते होंगे।...

Holi ka Poster kaise banaye 2024 | होली की हार्दिक शुभकामनाएं पोस्टर

अपने mobile से रंगों का त्यौहार होली के लिए अपनी खुद की फोटो से होली की हार्दिक शुभकामनाएं पोस्टर बनाया जाता है। यह जानने...

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना 2023: के लिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन ( jun 2023)

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना 2023: के लिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन: प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के अंतर्गत देश के सभी नागरिकों को आर्थिक सहायता...

special links

क्या आप भारतीय हैं?