होमVehiclesBikeBajaj Pulsar CNG: बजाज...

Bajaj Pulsar CNG: बजाज लॉन्च करने जा रहा देश की पहली सीएनजी बाईक (CNG bike)

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

BAJAJ PULSAR CNG: आज के समय मार्केट में अधिक सीएनजी की डिमांड को बढ़ते हुए देखकर बजाज ने मार्केट में सीएनजी मोटरसाइकिल उतारने का प्लान किया है। टू व्हीलर व्हीकल को लोग खरीदना अधिक पसंद करते हैं, इसलिए राजीव बजाज ने इस बाइक पर 2006 से ही काम करने का ऐलान कर दिया था। यह देश की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल होने वाली है जो पेट्रोल के अलावा सीएनजी से चलने में सहायक होगी।

कंपनी के द्वारा बताया गया है कि इस पर काम भी पूरा हो चुका है, इसे जल्द ही मार्केट में पेश किया जा सकता हैं। इस बजाज पल्सर बाइक का इंजन काफी पावरफुल बताया गया है, और इसके फीचर्स भी काफ़ी शानदार रहने वाले हैं। बजाज पल्सर सीएनजी की खबर सुनते ही लोगों के बीच इंतजार और उत्सुकता नजर आ रही है। इसे मार्केट में सस्ती कीमत और बेहतरीन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा। Bajaj Pulsar CNG अधिक डिटेल जानने के लिए इस आर्टिकल के अंत तक बनें रहें।

Bajaj Pulsar CNG: के फीचर्स और डिजाइन

बजाज पल्सर सीएनजी पर कंपनी के द्वारा वर्ष 2006 से ही काम करना शुरू हो गया था। इन दिनों मार्केट में सीएनजी की अधिक डिमांड बढ़ती जा रही है, इसलिए जल्दी ही बजाज पल्सर सीएनजी लॉन्च करने वाला है। बताया गया है कि राजीव बजाज ने सीएनजी यातायात साधनों पर GST कम करके 18% करने का का ऐलान किया है। इस मॉडल को कंपनी के द्वारा काफी अच्छे फीचर्स और माइलेज के साथ पेश किया जाएगा। इसे काफी बदलाव के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा, इस बाइक में ड्यूल फ्यूल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा।

बजाज पल्सर सीएनजी बाइक में आपको पावरफुल इंजन कैपिसिटी मिलने वाली है, Bajaj Dominar में पहले से ही 400 CC इंजन ऑप्शन में उपलब्ध हैं। बताया गया है कि इस बजाज पल्सर सीएनजी में भी 400 CC इंजन का उपयोग किया जाएगा। और इसके डिजाइन की बात की जाए तो इस सीएनजी बाइक में भी स्पोर्टी डिजाइन रहने वाला है। Bajaj Pulsar CNG एडिशन में सिंगल फोन हैंडल के साथ क्लासिक पल्सर डिजाइन मिलेगा, और इसमें पहले जैसा ही सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल रहने वाला है। इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट ऑप्शन भी मिल सकता है, इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलने की संभावना है। इस CNG बाइक में बोल्ट श्राउड के साथ मस्कुलर फ्लो टैंक भी पहले जैसा ही रहेगा। और कंपनी के द्वारा इसके कॉस्मेटिक बदलाव और अन्य फीचर्स की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Bajaj Pulsar CNG: कब लॉन्च किया जायेगा ?

राजीव बजाज ने 17 वर्ष पहले 2006 में ही ऐलान किया था की सीएनजी बाइक पर काम शुरू किया जा चुका है। कंपनी के द्वारा बताया गया है कि अब यह मार्केट में पेश करने हेतु तैयार हो चुकी है। इसे जल्द ही मार्केट में लॉन्च किया जाएगा,और इस Bajaj Pulsar CNG में ड्यूल फ्यूल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। और इसमें पावरफुल इंजन का इस्तेमाल होने वाला है जो की 400 CC इंजन ऑप्शन के साथ पेश होगा। इसके लॉन्च डेट होने की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। इसको लेकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि इस कंपनी आने वाले नए साल 2024 के शुरुआत में मार्केट में लॉन्च किया जा सकता हैं।

Bajaj Pulsar CNG: की कीमत क्या रहने वाली हैं ?

बजाज पल्सर सीएनजी की कीमत की बात की जाए तो इसको लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है। मार्केट में पहले से पेश बजाज पल्सर 250 की एक्स शोरूम कीमत 1.40 लाख रुपए के लगभग रखी गई है। तो आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि Bajaj Pulsar CNG कीमत भी इसी के आसपास रहने वाली हैं। और अधिक जानकारी के लिए आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं।

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Aprilia RS 457: भारत में जल्द लॉन्च होगी अप्रिलिया की आरएस 457 बाइक

Aprilia RS 457: भारत में जल्द लॉन्च होगी: बाइक लवर के लिए खुशखबरी सामने आई है, अप्रीलिया ने नई सुपरस्पोर्ट RS 457 से पर्दा...

Rivot NX100: 280 km रेंज वाला भारत का पहला कैमरा इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लॉन्च होगा इस दिन

RIVOT NX100: दुनिया भर में बाइक से लेकर कार कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर अधिक बढ़ रही है। और कंपनी एक से बढ़कर एक...

Honda ने लांच किया नया bike मॉडल जाने क्या है, इस बाइक के फीचर्स और कीमत

Honda SP 125 Sports Edition: दोस्तों होंडा कंपनी ने आपके फेस्टिवल को ओर बेहतर बनाने के लिए इंडियन मार्केट में नया मॉडल लॉन्च किया...

special links

क्या आप भारतीय हैं?