होमAndroid Appsमोबाइल से शादी का...

मोबाइल से शादी का कार्ड कैसे बनाएं | Online Shadi Card Kaise Banaye 2023

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Mobile Se Shadi Card Kaise Banaye in Hindi | जैसा कि आप सभी जानते हैं कि शादी में अपने दोस्तों रिश्तेदारों और मेहमानों को Invite करने के लिए Wedding Invitation की जरूरत पड़ती है और Wedding Invitation को सेलेक्ट करने के लिए आपको बाहर कई दुकानों के चक्कर काटने पड़ते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर बैठे बिना दुकानों के चक्कर काटे मोबाइल से ही अपनी मनपसंद का Wedding Invitation तैयार कर सकते हैं तो यहां आप शादी का कार्ड कैसे बनाएं जानने वाले हैं। मोबाइल से शादी कार्ड कैसे बनाएं, शादी कार्ड कैसे लिखा जाता है, शादी कार्ड बनाने का तरीका जानने के लिए लेख को आखिर तक जरूर पढ़ें। 

Mobile से Online Shadi Card कैसे बनाए?

शादी कार्ड आप ऑफलाइन किसी दुकान पर जाकर आसानी से बनवा सकते हैं या फिर आप ऑनलाइन Shadi Card Banane Wala Apps की मदद से घर बैठे मैटर का चुनाव करके अपने अनुसार वेडिंग कार्ड बना सकते हैं तो घर बैठे शादी कार्ड बनाने का तरीका जानने के लिए इन एप्स की मदद ले। 

Invitation Maker Studio – 

Invitation Maker Studio शादी कार्ड बनाने वाला एक बहुत ही बेहतरीन ऐप है। जिसकी मदद से आप इनविटेशन कार्ड को खुद से डिजाइन कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको शादी कार्ड को डिजाइन करने के लिए सभी डिजाइन और कलर मिल जाते हैं। इसके अलावा आपको इस ऐप में अलग-अलग डिजाइन के Theme मिल जाते हैं। जिनको सेलेक्ट करके आप अपनी मनपसंद का शादी कार्ड डिजाइन कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। अभी तक गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप के 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं। 

Wedding Invitation Card Maker – 

Wedding Invitation Card Maker ऐप की मदद से आप अपने शादी कार्ड के डिजाइन को खुद से सेलेक्ट कर सकते हैं। जिसके लिए आपको कई सारी Theme और Template मिल जाती है और उन Theme की मदद से जब आप शादी कार्ड को डिजाइन करते हैं तो उसके लिए आपको अलग-अलग कलर मिलते हैं। इसके अलावा यदि आप फोटो डालना चाहते हैं तो आपको फोटो डालने का विकल्प भी मिलता है। साथ ही साथ आपको फोटो को Edit करने का विकल्प मिलता है। जिसकी मदद से एक बेहतरीन डिजाइन तैयार कर सकते है। Wedding Invitation Card Maker आपको आप गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। यदि हम इस ऐप के रिव्यु बात करें तो इस ऐप को 4.7 का रिव्यु मिला हुआ है और 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इस ऐप को अभी तक डाउनलोड किया है तो आप इस ऐप की मदद से अपनी मनपसंद डिजाइन का शादी कार्ड तैयार कर सकते हैं। 

शादी कार्ड बनाने वाले कुछ अन्य ऐप – 

  • Wedding Card Maker & Design 
  • Invitation Card Maker
  • Wedding Invitation Card Maker
  • Invitation Maker, Card Maker 
  • Party Invitation 

Adobe PageMaker से शादी कार्ड बनाना सीखे – 

  • Adobe PageMaker Tool मदद से शादी कार्ड बनाने के लिए सबसे पहले कार्ड का साइज सेलेक्ट कर ले। ताकि आगे चलकर आप आसानी से शादी कार्ड को कस्टमाइज कर सकते हैं। 
  • शादी कार्ड के साइज को सेलेक्ट करने के बाद में शादी कार्ड का मैटर सेलेक्ट करें। 
  • शादी कार्ड मैटर को आप बाहर शादी कार्ड छपाई की दुकान से भी ले सकते हैं या फिर आप ऑनलाइन भी ले सकते हैं। 
  • Adobe PageMaker Tool में अपनी मनपसंद Design का Template Select करे। 
  • Template Select करने के बाद आप आसानी से अपने अनुसार शादी कार्ड को कस्टमाइज कर सकते हैं। 
  • शादी कार्ड को पूरी तरह से कस्टमाइज करने के बाद आप बाहर से शादी कार्ड की कॉपी निकलवा सकते हैं। 

आज हमने जाना है ” मोबाइल से शादी का कार्ड कैसे बनाएं Online Shadi Card Kaise Banaye 2023 “ दोस्तों शादियों की तैयारियां शुरू हो गई है और यदि आप भी अपने मेहमानों को निमंत्रण देना चाहते हैं तो इस लेख में बताए गए तरीकों का इस्तेमाल करके आप घर बैठे अपनी पसंद का शादी कार्ड तैयार कर सकते हैं और अपने मेहमानों को वेडिंग इन्विटेशन दे सकते हैं। अगर आपको आर्टिकल अच्छा लगा तो इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें धन्यवाद। 

शादी कार्ड कैसे लिखा जाता है?

शादी के कार्ड में सबसे पहले दूल्हा और दुल्हन का नाम लिखा जाता है लेकिन यदि शादी कार्ड दूल्हे वालों का है तो सबसे पहले दूल्हे का नाम लिखा जाता है और उसके बाद दुल्हन का नाम लिखा जाता है और वही अगर शादी कार्ड दुल्हन वालों का है तो सबसे पहले दुल्हन का नाम लिखा जाता है और फिर दूल्हे का नाम लिखा जाता है। 

मोबाइल से शादी का कार्ड कैसे बनाएं?

Adobe PageMaker Tool की मदद से आप शादी कार्ड बना सकते है तो सबसे पहले आपको Adobe PageMaker Tool में शादी कार्ड के साइज को सेलेक्ट करे। उसके बाद शादी कार्ड का मैटर सेलेक्ट करें। शादी कार्ड मैटर को आप बाहर शादी कार्ड छपाई की दुकान से भी ले सकते हैं। अब अपनी मनपसंद Design का Template Select करे। Template Select करने के बाद आप आसानी से अपने अनुसार शादी कार्ड को कस्टमाइज कर सकते हैं। 

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Rummy Perfect App: रमी खेल कर पैसा कमाने का शानदार तरीका

ऑनलाइन गेमिंग का चलन तेजी से बढ़ रहा है और रमी जैसे पारंपरिक खेल भी अब डिजिटल रूप में उपलब्ध हैं। Rummy Perfect App...

ChatGPT-4o: ChatGPT का नया अपडेट जिसके फीचर आपको चौका देंगे

ChatGPT-4o: भविष्य की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का अगला कदमआज के डिजिटल युग में, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी है।...

Meesho App से पैसे कैसे कमाए 2024?

Meesho App se paise kaise kamaye 2024: नमस्कार दोस्तों आज हम technical pariwar वेबसाइट के द्वारा Meesho App के बारे में जानेंगे। वैसे दोस्तों...

WhatsApp पर डिलीट मैसेज कैसे देखे? delete message earn hari in hindi app

अगर आपने गलती से WhatsApp पर कोई मैसेज डिलीट कर दिया है और उसे वापस पाना चाहते हैं, तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए है। इसमें हम आपको सरल और प्रभावी तरीके से समझाएंगे कि कैसे आप अपने डिलीटेड WhatsApp मैसेजेस को दोबारा प्राप्त कर सकते हैं। चाहे वह गलती से डिलीट हो गया हो या किसी और कारण से, हमारी गाइड आपको हर कदम पर मदद करेगी।

special links

क्या आप भारतीय हैं?