होमChat GPTKrutrim AI: भारत की...

Krutrim AI: भारत की 22 भाषाओं में पहली ChatGPT और Google Bard जैसी AI Technology आगई

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

एआई टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एक नया और उत्साहजनक विकास हुआ है। Ola के co-founder, भाविश अग्रवाल ने ChatGPT को चुनौती देने का बीड़ा उठाया है। उनकी Artificial Intelligence कंपनी, Krutrim AI Designs ने शुक्रवार, 15 दिसंबर को अपना पहला AI model launch किया। यह मॉडल एक multi-language platform के रूप में उभरा है, जो कई भाषाओं में response देने की Capacity रखता है, जिससे यह भारत में AI accessibility और versatility में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो रहा है।

OLA krutrim ai को कैसे इस्तेमाल करे (how to use OLA krutrim ai)

OLA Krutrim AI की website (https://olakrutrim.com/) पर अब एक सरल waitlist sign-up है krutrim AI को चलाने या use करने का जल्दी access के लिए। यहाँ आप जुड़ने के लिए steps देख सकते हैं:

  1. Krutrim के homepage पर जाएं और “Join Waitlist” पर click करें।
  2. यह चुनें कि आप “Individual User” के रूप में जुड़ना चाहते हैं या “Developer” के रूप में।
  3. अपना email address दर्ज करें और form submit करें।

Registration करने के बाद, आपको Krutrim AI से updates मिलेंगे कि आप कब और कैसे इसका access प्राप्त कर सकते हैं। यह अवसर सिर्फ users के लिए ही नहीं है, बल्कि developers के लिए भी है जो इस technology को अपने काम में integrate करना चाहते हैं। Krutrim AI के आगे के rollout पर बने रहें, यह global AI market में एक मजबूत प्रतिस्पर्धी बनने का वादा करता है।

ChatGPT, goole bard और अब Krutrim ai

यह कृत्रिम एआई (Krutrim ai) लॉन्च ChatGPT और Google Bard जैसे इंटरनेशनेल ai की दुनिया दिग्गज के बीच Krutrim AI को एक मजबूत स्थान प्रदान करेगा। इसके बहुभाषी क्षमता ने भारतीय AI उद्योग में एक नई जान फूंक दी है, जिससे यह टेक्नोलॉजी और भी अधिक easy में आसान बन गई है।

इस तरह, Krutrim AI न केवल एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी है, बल्कि यह 22 भारतीय भाषाओं और संस्कृति के प्रति एक सम्मानजनक पहल भी है। इसके माध्यम से, भारतीय उपयोगकर्ता अब अपनी मातृभाषा में AI technology का Experience कर सकेंगे, जिससे तकनीकी प्रगति का लाभ सभी तक पहुंचेगा। Krutrim AI ने निश्चित रूप से Indian technology sector में एक नया एआई अध्याय शुरू किया है।

Krutrim AI FAQs

OLA Krutrim AI का उपयोग कैसे करें?

OLA Krutrim AI का उपयोग बेहद आसान है। बस Krutrim AI की वेबसाइट पर जाएं, और साइन-अप प्रक्रिया को पूरा करें। इसके बाद, आप इस AI प्लेटफॉर्म का उपयोग विभिन्न भाषाओं में चैटिंग, डाटा एनालिसिस और अन्य फीचर्स के लिए कर सकते हैं।

OLA Krutrim AI को कैसे चलाएं?

OLA Krutrim AI चलाने के लिए, आपको पहले Krutrim AI की वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। उसके बाद, आपको एक इंटरफ़ेस मिलेगा जहाँ आप अपने queries type कर सकते हैं और AI से तुरंत उत्तर प्राप्त कर सकते हैं।

Krutrim AI और ChatGPT में क्या अंतर है?

Krutrim AI, ChatGPT की तरह, एक advanced AI model है, लेकिन इसे खासतौर पर भारतीय भाषाओं में बेहतर performance देने के लिए designed किया गया है। इसका मुख्य फोकस multi-languages क्षमताओं पर है, जिससे यह ChatGPT से अलग होता है।

Made in India ChatGPT Krutrim AI क्या है?

Made in India ChatGPT Krutrim AI एक Artificial Intelligence Model है, जो india में devlope किया गया है। यह खास तौर से Indian ai users के लिए डिजाइन किया गया है और भारत की कई भाषाओं में सहज रूप से काम कर सकता है। इसका मुख्य use भारतीय उपयोगकर्ताओं को अधिक Relevant और आसान भाषा में AI अनुभव प्रदान करना है। Krutrim AI का उपयोग Ai chatbots, voice assistants और data analysis जैसे applications में किया जा सकता है, जिससे यह भारतीय तकनीकी क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण प्रगति बन जाता है।

HS Rox
HS Roxhttps://technicalpariwar.com/
दोस्तों मैंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से Bachelor of Computer Application पढ़ाई की है। मैं फुल टाइम ब्लॉगर और यूट्यूबर हूं मुझे मोबाइल सॉफ्टवेयर से संबंधित अधिक जाना पसंद होता है, इसीलिए मैं मेरी नॉलेज को बढ़ाने के लिए टेक्निकल ट्रिक और टिप्स आपके लिए लेकर आता रहता हूं। Thankyou 🙏
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

मोबाइल से गाड़ी के नंबर से मालिक का पता कैसे लगाएं? mobile se kisi bhi gadi ki jankari kaise nikale?

कभी-कभी हमें रास्ते में खड़ी किसी गाड़ी के बारे में जानने की उत्सुकता होती है। मान लीजिए, आपके घर के बाहर कोई कार या...

Jio प्लेटफॉर्म ने लॉन्च किया AI से जुड़ा Jio Brain

AI से जुड़ा JIO BRAIN: Jio प्लेटफॉर्म ने एक न्यू 5G इंटीग्रेटेड मशीन लर्निंग और AI प्लेटफॉर्म से जुड़ा Jio Brain लॉन्च किया है।...

CES 2024 Gadgets: लॉन्च हुए सरप्राईज करने वाले शानदार गैजेट्स क्या है

CES 2024 GADGETS : साल के बड़े टेक्निकल शो में शानदार गैजेट्स को लॉन्च किया गया है। इस शो में एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ...

आ गया सैमसंग का धांसू फोन आईफोन कि अब होगी छुट्टी

सैमसंग एक मोबाइल निर्माता कंपनी है इसके मोबाइल हर रेंज में मौजूद है। फरवरी 2023 में लॉन्च हुआ सबसे अच्छा मोबाइल सैमसंग का ही...

special links

क्या आप भारतीय हैं?