होमBussinessGoogle Maps se earning:...

Google Maps se earning: आपकी Extra Income का नया सोर्स ऐसी होती है गूगल मैप्स से कमाई 2024

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

नमस्कार दोस्तों टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है आपको तो पता ही है गूगल मैप्स का इस्तेमाल हम अधिकतर कहीं जाते समय करते हैं जैसे की कोई हमें लोकेशन ढूंढनी है तो हम गूगल मैप्स पर सर्च करके उसको डायरेक्शन पर लगाते हैं जिससे हमें एक रास्ता दिखाता रहता है कि इस रास्ते से होकर हम उसे लोकेशन तक पहुंच सकते। लेकिन आप घर बैठे गांव में बैठे हुए भी आसानी से गूगल मैप्स पर लोकेशन डालकर पैसे कमा सकते हैं (google maps par location dal kar paise kaise kamaye) इसके लिए मैं नीचे पूरी जानकारी दी है इसे ध्यान से पढ़े।

आप सभी Google Maps को navigation और directions के लिए तो जानते ही होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि यह आपकी ghar baithe paise kaise kamaye का भी एक बढ़िया जरिया बन सकता है? जी हाँ, यह सच है! Google Maps के जरिए अब आप Extra online Earning कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में और डिटेल में:

Google Maps से ऑनलाइन कमाई (google maps se online earning 2024)

घर बैठे Google Maps per kisi bhi dukaan, business, office, shop etc ki location dalkar paise kamaye जा सकते हैं जाने कैसे? step by step:

Google maps online earning
Google maps se paise kaise kamaye

1️⃣ Search for Unverified Businesses: सबसे पहले, आपको Google पर उन बिजनेसेस की खोज करनी है जो अभी तक वेरिफाइड नहीं हुए हैं या google maps पर नही दिखते हो। यानी कि जिनको गूगल मैप्स पर नहीं दिखाया गया है ऐसी shops, hotels, schools, cafe, office ETC के मैनेजर या मालिक को ढूंढे उनके मोबाइल नंबर या ईमेल एड्रेस पर उनका हमें कांटेक्ट करना है या फिर आप face to face मिल सकते हैं।

2️⃣ Contact the Business Owners: इन बिजनेस के मालिकों को एक ईमेल भेजें और उन्हें यह इन्फॉर्म करें कि आप उनके बिजनेस को Google Maps पर लिस्ट करके दे सकते है जिससे उनका ऑफलाइन बिजनेस भी ऑनलाइन जा सकता है और online search करके बहुत सारे टारगेटेड कस्टमर आएंगे जिससे आपकी shop या Office पर ज्यादा से ज्यादा बिजनेस होगा। ध्यान रहे ईमेल लिखते हुए या फिर कॉल करते हुए सामने वाले को यह बताना बहुत जरूरी है कि इसमें उनका कितना फायदा होगा और उनकी बिजनेस की कमाई किस तरीके से बढ़ सकती है।

3️⃣ Set Your Service Fee: आप इस सर्विस के लिए $20 से $50 तक चार्ज कर सकते हैं, $50 भारत के लगभग ₹4100 होते हैं। यह एक Reasonable amount है जो कई बिजनेस ओनर्स को acceptable होगा। पूरे दिन भर में एक सर्विस भी पूरी करते हैं तो आपको google maps से घर बैठे लगभग ₹4000 तक की 1 दिन में ही कमाई हो जाएगी।

4️⃣ Follow Google’s Policy: यह सुनिश्चित करें कि आप Google की पॉलिसी के अनुसार काम कर रहे हैं। यदि कोई बिजनेस वेरिफाइड नहीं है, तो उसे लिस्ट से हटा दिया जाता है, इसलिए यहाँ आपकी सहायता बहुत महत्वपूर्ण होगी। या फिर जिनका बिजनेस अभी तक गूगल मैप पर लिस्ट ही नहीं हुआ हो उनसे आप कुछ पैसे लेकर उनका बिजनेस गूगल मैप पर डाल सकते हैं।

यह उन लोगों के लिए एक शानदार अवसर है जो Work from Home कर रहे हैं या एक्स्ट्रा इनकम (onine money earning) के लिए search कर रहे हैं। इसलिए, इस मौके का फायदा उठाएं और अपनी online earning को बढ़ाएं। यहाँ कुछ और जरूरी बातें हैं जिन पर ध्यान देना चाहिए:

5️⃣ बिजनेस लिस्टिंग की गुणवत्ता: सुनिश्चित करें कि जब आप बिजनेस को Google Maps पर लिस्ट कर रहे हों, तो सारी जानकारी सही और पूर्ण हो। इसमें बिजनेस का नाम, पता, कॉन्टैक्ट नंबर, वेबसाइट लिंक और अन्य महत्वपूर्ण डिटेल्स शामिल होने चाहिए।

6️⃣ क्लाइंट से अच्छा रिलेशन बनाए रखें: अपने क्लाइंट्स के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। यह न केवल फ्यूचर बिजनेस के लिए अच्छा है बल्कि वे आपको अन्य पोटेंशियल क्लाइंट्स को रेफर भी कर सकते हैं।

7️⃣ आपकी digital marketing skills: इस तरह की सर्विसेज प्रोवाइड करने से आपकी डिजिटल मार्केटिंग और online presence management की स्किल्स भी बढ़ती हैं, जो आपके प्रोफेशनल करियर के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती हैं।

8️⃣ stability and continuity: इस तरह की सर्विसेज में स्थिरता और निरंतरता बहुत महत्वपूर्ण होती है। इससे आपकी विश्वसनीयता बढ़ती है और क्लाइंट्स के साथ लंबे समय तक संबंध बने रहते हैं।

इस तरीके से, Google Maps आपके लिए न केवल एक नेविगेशन टूल जो एक जगह से दूसरे जगह पर पहुंचने में आपकी हेल्प करता है, बल्कि एक ऐसा online earning ka platform भी है जहां आप अपनी नॉर्मल डिजिटल मार्केटिंग स्किल्स का इस्तेमाल करते हुए गांव, कस्बा या सिटी में घर बैठे ही लाखों रुपए महीना कमा सकते हैं।

Google Maps से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

Google Maps से पैसे कमाने का एक तरीका यह है कि आप उन बिजनेसेस की खोज करें जो अभी Google पर वेरिफाइड नहीं हैं। फिर आप उन बिजनेस मालिकों को कॉन्टैक्ट करके उनके बिजनेस को Google Maps पर लिस्ट करने में मदद कर सकते हैं इस काम के बदले मे आप उनसे कुछ पैसे चार्ज कर सकते हैं।

Maps पर दुकान डालकर Earning कैसे करें?

आप Google Maps पर लोकल दुकानों या बिजनेसेस को लिस्ट करके उनसे कुछ शुल्क लेकर इनकम कर सकते हैं। इसके लिए आपको उन बिजनेसेस के साथ संपर्क करना होगा जो अभी Google Maps पर नहीं हैं या जिनकी लिस्टिंग अपडेट नहीं है।

Online Earning के लिए Google Maps का इस्तेमाल कैसे करें?

Google Maps का इस्तेमाल करके ऑनलाइन इनकम करने के लिए आप लोकल बिजनेस को डिजिटल मार्केटिंग और Online Presence Services प्रदान कर सकते हैं। इसमें बिजनेस को Google Maps पर सही तरीके से लिस्ट करना, उनकी maps पर visibility बढ़ाना और customers तक पहुँचाने में मदद करना शामिल है।

घर बैठे Google Maps के जरिए कमाई कैसे करें?

घर बैठे Google Maps से कमाई करने के लिए, आप ऑनलाइन रिसर्च करके उन बिजनेसेस की पहचान करें जिन्हें Google Maps पर लिस्टिंग की जरूरत है। इसके बाद, उन बिजनेस मालिकों से संपर्क करें और उन्हें अपनी सेवाएं प्रदान करें, जैसे कि उनके बिजनेस को Google Maps पर लिस्ट करना, उनकी Location और Details को Update या list करना। इसके लिए आप उनसे एक निश्चित शुल्क ले सकते हैं। यह आपको घर बैठे अच्छी कमाई करने का मौका देता है।

Google Maps पर बिजनेस लिस्ट करने में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

बिजनेस को Google Maps पर लिस्ट करते समय, सुनिश्चित करें कि सारी जानकारी सटीक और अप-टू-डेट हो। बिजनेस का नाम, पता, कॉन्टैक्ट नंबर, वेबसाइट, और अन्य रेलेवेंट डिटेल्स सही होने चाहिए। इसके अलावा, बिजनेस की फोटोज और डिस्क्रिप्शन भी आकर्षक और सूचनात्मक होनी चाहिए।

Google Maps पर बिजनेस लिस्टिंग से कितनी कमाई हो सकती है?

कमाई की राशि विभिन्न कारकों पर निर्भर करती है, जैसे कि आपके क्लाइंट की संख्या, उनके बिजनेस का प्रकार, और आपकी सेवाओं की गुणवत्ता। आमतौर पर, एक बिजनेस को Google Maps पर लिस्ट करने के लिए 20 से 50 डॉलर (लगभग 4100 रुपए) तक चार्ज किया जा सकता है, लेकिन यह राशि भिन्न हो सकती है।

इन सवालों के जवाब आपको Google Maps से ऑनलाइन कमाई (google maps se online earning) करने में मदद करेंगे।

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

X से पैसे कैसे कमाए? X app say paise kaise kamaye?

X se paise kaise kamaye : नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूज किए जाने वाले  ट्विटर के...

EarnKaro: अर्नकरो ऐप से लाखों रुपए महीने का कैसे कमाए

आज हम बात करेंगे Affiliate Marketing के जरिए पैसे कमाने के एक बहुत ही असरदार तरीके के बारे में, जो है EarnKaro App का...

RummyBo App se paise kasie kmaye

नमस्कार आप सभी का हमारी वेबसाइट पर स्वागत है। क्या आप में से कोई भी व्यक्ति ऐसा है जो गेम खेलना पसंद करता...

HOLY RUMMY money earning game पैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों, आपको पता होगा कि आजकल हर कोई गेम खेलने के शौकीन है। सभी लोग कुछ ना कुछ गेम हमेशा खेलते रहते हैं।...

special links

क्या आप भारतीय हैं?