होमMobile GameBGMIBGMI News: फिर से...

BGMI News: फिर से हो सकता हैं बीजीएमआई बैन भारत में? जाने पूरी जानकारी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

नमस्कार दोस्तों Technicalpariwar.com पर आप सभी का स्वागत है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम(BGMI) को अनबन कर दिया गया है और सभी गेम अब आसानी से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम(BGMI) को का आनंद ले पा रहे हैं। 

साल 2020 में पब्जी को भारत में बैन किया गया था लेकिन फिर 2021 में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को सिर्फ भारत के लिए लांच किया गया था। परंतु कुछ समय बाद इसको भी Ban कर दिया गया था। 

2023 में हाल ही में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम(BGMI) को वापस से लांच किया गया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि एक बार फिर से BGMI को बैन किया जा सकता है तो यदि आप भी BGMI Ban 2023 से संबंधित जानकारी जानना चाहते हैं तो लेख आखिर तक जरूर पढ़े। 

BGMI Ban Latest New(2023)

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को हाल ही में सिर्फ 90 दिनों के लिए वापस से लांच किया गया है इस समय के दौरान भारत सरकार की नजर इस गेम पर होगी और यदि फिर से किसी भी प्रकार का उल्लंघन पाया गया तो सरकार फिर से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को भारत में Ban कर देगी। 

Krafton ने हाल ही में कहाँ है कि उसने BGMI के Closed Test track को Update किया है। और जिन जिन खिलाड़ियों ने इस गेम के वापस से लांच होने से पहले पब्लिक टेस्ट का चुनाव किया था। उनके लिए अब यह गेम गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। लेकिन कुछ तकनीकी हैरान होने की वजह से इस गेम को आप डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। जैसे ही यह गेम आपको प्ले स्टोर पर देखने को मिलेगा, तो आप आसानी से इस गेम को डाउनलोड करके खेल सकते हैं। 

क्या BGMI फिर से Ban होगा?

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम के रजिस्टर्ड यूजर की संख्या 100 मिलियन के पार हो चुकी है। जिसके बाद फिर से इस गेम को भारत में लांच किया गया है लेकिन भारत सरकार ने इस गेम को 90 दिनों के लिए लाने की घोषणा की है और इन 90 दिनों की अवधि में भारत सरकार की नजर सिर्फ इस गेम पर रहेगी और यदि इस गेम में नियम और शर्तों का पालन किया जाएगा तो भारत सरकार इस गेम को गूगल प्ले स्टोर पर और एप्पल एप स्टोर पर लाने के लिए आधिकारिक आदेश जारी कर देगी। 

भारत सरकार ने Krafton को कुछ नियम और शर्तें जारी की थी। अगर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में उन्हें नियमों का पालन नहीं किया जाएगा तो इस बार फिर से BGMI पर बैन लग सकता है। 

नियम और शर्तों की बात करें तो गेम में खून का रंग बदलकर नीला करना, हिंसक ग्राफिक ना दिखाना, हिंसा को बढ़ावा देना पर जोर दिया गया था। 

BGMI Ban होने के कारण –

सोर्सेस के अनुसार इस बार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में कुछ बड़े बदलाव के जाने वाले हैं। जिसमें कोई भी यूजर्स 24 घंटे से ज्यादा इस गेम के साथ जुड़ा नहीं रह सकता है। खेलने के लिए User के घंटों पर प्रतिबंध लगाया गया है। ताकि किसी को भी इस गेम की लत न लग सके। 

लेटेस्ट वर्जन में पूरी तरह से डिफॉल्ट Setting किया जाएगा। जिसमें कोई भी यूजर अपने अनुसार बदलाव नहीं कर पाएगा। कंपनी आगे से ही नियम और शर्तों के अनुसार बदलाव करके ही डिफॉल्ट देगी। 

यदि कंपनी ऐसा कर पाती है तो यह गेम भारत में पूरी तरह से अनबन कर दिया जाएगा और यदि ऐसा कंपनी नहीं कर पाती है तो भारत सरकार फिर से ही इस गेम को Ban कर सकती है।

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

AC से निकलने वाले पानी को ऐसे करें स्टोर, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने शेयर किया x पर वीडियो

आजकल पानी की कमी एक बड़ी समस्या बनती जा रही है, खासकर गर्मियों में जब पानी की खपत बढ़ जाती है। ऐसे में अगर...

HOLY RUMMY money earning game पैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों, आपको पता होगा कि आजकल हर कोई गेम खेलने के शौकीन है। सभी लोग कुछ ना कुछ गेम हमेशा खेलते रहते हैं।...

亗『 Pro』亗 Stylish Name List For BGMI | BGMI account fancy name 2024

नमस्कार दोस्तो, अगर आप बिजी एमआई गेम खेलने के शौकीन है। और आप रोजाना Battlegrounds mobile India game खेलते हो। इसके अलावा दोस्तों कभी-कभी...

BGMI style name copy paste in Battlegrounds Mobile India

टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है दोस्तों यदि आप बैटलग्राउंडस मोबाइल इंडिया (BGMI) मोबाइल गेम खेलते हैं तो आपको यह पोस्ट बहुत मदद करेगा...

special links

क्या आप भारतीय हैं?