WhatsApp पर नही बताएगा busy on another call करलो ये व्हाट्स एप call setting

हेलो नमस्कार दोस्तों टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है क्या आप जानते हैं कि जब भी हम किसी को व्हाट्सएप पर कॉल करते हैं चाहे वह video call या फिर वह voice call. दोस्तो यह बात आपके दोस्त जो कि आपको व्हाट्सएप पर कॉल कर रहा है उसको पता लग जाएगा कि आप बिजी हैं तो इससे कैसे बचा जाए कि जब भी हमें कोई whatsapp par call करें, तो उसे पता ही ना लगे कि मैं किसी दूसरी कॉल पर बिजी हूं इसके लिए हम क्या कर सकते हैं आइए मैं आपको कुछ खास tricks बताता हूं जो भी आपको अच्छी लगे वह whatsapp calling trick आप इस्तेमाल करिए।

व्हाट्सएप्प से कैसे पता लगता है कि कॉल बिजी हैं?

kaise pata kare ki number busy hai ya nahi : अगर सामने वाला व्यक्ति व्हाट्सएप पर बिजी हो या फिर कोई दूसरी call पर busy हो तो हमें कुछ इस तरीके से कॉल बिजी बताता है, जैसा कि नीचे whatsapp screenshot में दिया है।

Whatsapp call on hold another call in hindi
busy on another call whatsapp
whatsapp showing busy on another call in the whatsapp screenshot

Note: for example – Nitish naam ke contact ko whatsapp par call kiya gaya to whatsapp call me ringing show hone ke bajay Nitish is on another call dikh rha hain. Iska matlab hain ki nitish kisi ko call kar raha hain ye call wo whatsapp ya apne sim number se dono me se kaise bhi kar raha hoga.

how to disable busy on another call on whatsapp in hindi

अगर आप किसी कॉल पर व्यस्त हैं और आपको कोई व्हाट्सएप पर कॉल करेगा तो aapke WhatsApp per call Aane Ki jagah whatsapp call Karne Wale Ko aapka number on another call bataega.

तो इससे बचने के लिए आपको मैं यहां पर कुछ खास ट्रिक बता रहा हूं जिससे कोई भी व्हाट्सएप पर आपको फोन करेगा और आप उस समय बिजी हैं किसी दूसरी कॉल पर तो व्हाट्सएप कॉल करने वाले को पता भी नहीं लगेगा यहां पर 3 तरीके हैं जिनमें 2 तरीके तो आप भी शायद जानते होंगे चलिए हम तीनों ही तरीके आपको बता देते हैं।

#1 Whatsapp internet data restricte in hindi

दोस्तों व्हाट्सएप पर कॉल करने वाले व्यक्ति को आपका कॉल ऑन होल्ड ना बताएं इसके लिए आप कॉल करने से पहले व्हाट्सएप को इंटरनेट डाटा बंद कर दे इसका मतलब यह नहीं है कि आप फोन का इंटरनेट बंद करें इसका मतलब यह है कि आप सिर्फ व्हाट्सएप का ही इंटरनेट बंद / only whatsapp ka internet data restricted करे बाकी internet data चालू रखें अब यह कैसे करेंगे इसके लिए आप नीचे दी गई steps करें।

#2 use GB whatsapp

दोस्तों आप जीबी व्हाट्सएप एप डाउनलोड करके भी इस दुविधा से आप बच सकते हैं जिससे भी आप बचना चाहते हैं और आप यह भी चाहते हैं कि जब मैं बिजी हूं तो पता ना लगे कि मैं किसी कॉल पर व्यस्त हूं इसके लिए आप जीबी व्हाट्सएप पर अपना व्हाट्सएप अकाउंट खोलें और जीबी व्हाट्सएप एप को प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसलिए आप जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें और GB WHATSAPP डाउनलोड कर ले

दोस्तों जीबी व्हाट्सएप पर व्हाट्सएप अकाउंट खोलने के बाद आप जिस भी कांटेक्ट की कॉल को चाहते हैं कि ऑन होल्ड ना बताएं उसकी चैट में जाइए।

pariwar nicalTechWhatsapp call on hold another call in hindi
Whatsapp call on hold another call in hindi

इसके बाद उसके कांटेक्ट नेम या नंबर पर क्लिक करें और उसके बाद व्हाट्सएप में No call का बटन को enable कर दे।

#3 Use another mobile for whatsapp or call

दूसरे यदि आपको पहला और दूसरा तरीका पसंद नहीं आता है तो लास्ट तरीका यह है कि आप दूसरा मोबाइल यूज करें जिसमें या तो आप व्हाट्सएप चलाएं और एक से बात करें या फिर एक से कॉल पर बिजी रहे हैं तो दूसरे में व्हाट्सएप चलाएं तो ऐसे में आकर आपकी प्रॉब्लम से बच जाएंगे मतलब जब भी कोई आपको व्हाट्सएप पर कॉल करेगा तो उसको कॉल ऑन अनदर कॉल नहीं दिखाएगा और आपके ऊपर आने वाली परेशानियों से आप बच जाओगे।

उम्मीदें दोस्तों यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी और मेरी इस पोस्ट से आप सहमत हैं तो कमेंट बॉक्स में मुझे जरूर बताएं कम से कम धन्यवाद तो जरूर करना थैंक यू

Leave a Comment

Your email address will not be published.