होमToolsWhatsApp lock kaise tode:...

WhatsApp lock kaise tode: किसी भी व्हाट्सएप का लॉक कैसे खोले? बिना Password

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

नमस्कार दोस्तों टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है दोस्तों बहुत बार ऐसा होता है कि हमें किसी व्हाट्सएप का लॉक (whatsapp ka lock) या व्हाट्सएप पर लगाया हुआ पैटर्न लॉक (whatsapp pattern lock) याद नहीं रहता है। तो आज के इस ब्लॉक पोस्ट में हम जानेंगे कि whatsapp lock whatsapp pattern kaise khole या kaise tode?

WhatsApp Ka Lock Kaise Khole

यदि आप WhatsApp का पासवर्ड भूल गए हैं और इसे खोलना चाहते हैं, तो whatsapp lock ko todne ka tarika जाने step by step:

  1. मोबाइल फोन की सेटिंग्स खोलें: सबसे पहले, अपने मोबाइल फोन की सेटिंग्स में जाएं। यह आपके फोन की मुख्य स्क्रीन पर या notification panel में दिखाई देगा।
  2. ऐप्स या एप्लिकेशन मैनेजर का चयन करें: ‘Settings’ में जाकर ‘Apps’ या ‘Application Manager‘ की तलाश करें। यह विकल्प आपको आपके फोन में इंस्टॉल किए गए सभी ऐप्स की सूची प्रदान करेगा।
  3. WhatsApp को ढूंढें और उस पर क्लिक करें: इंस्टॉल किए गए ऐप्स की सूची में से WhatsApp को ढूंढें। इसके बाद, WhatsApp के आइकन पर क्लिक करें ताकि आप इसकी विशिष्ट सेटिंग्स में पहुँच सकें।
  4. Storage विकल्प पर जाएं: WhatsApp की सेटिंग्स में ‘Storage’ विकल्प को खोलें। यहाँ आपको विभिन्न विकल्प दिखाई देंगे जैसे कि ‘Clear Data’ और ‘Clear Cache’।
  5. Clear Data और Clear Cache का चयन करें: ‘Clear Data’ और ‘Clear Cache’ के विकल्पों को चुनें। यह कदम आपके WhatsApp के सभी संग्रहित डेटा को हटा देगा, जिसमें लॉगिन जानकारी और सेटिंग्स शामिल हैं।

WhatsApp Ka Lock Tode

WhatsApp का लॉक तोड़ने के लिए, ‘Clear Data’ विकल्प का चयन आवश्यक है। यह प्रक्रिया WhatsApp के सभी डेटा को हटा देगी, जिससे लॉक खुल जाएगा। इस कदम को अपनाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपके सभी अपनी whatsapp chats का backup ले लिया गया है, क्योंकि ‘Clear Data‘ से ये सभी डेटा हमेशा के लिए हट जाएंगे।

WhatsApp Ka Chat Lock Khole

‘Clear Data’ चुनने के बाद, WhatsApp अपने डिफॉल्ट स्थिति में वापस आ जाएगा जिसमें कोई भी लॉक नहीं होगा। लेकिन, इस प्रक्रिया में आपके द्वारा की गई सभी चैट्स, मीडिया फाइल्स और सेटिंग्स हट जाएंगी। इसलिए, अगर आपके चैट्स महत्वपूर्ण हैं, तो इसे करने से पहले एक बैकअप जरूर बना लें।

बैकअप कैसे बनाएं:

  1. Google Drive या iCloud बैकअप: WhatsApp की सेटिंग्स में जाकर ‘Chats’ में ‘Chat Backup’ विकल्प चुनें और बैकअप बनाने के लिए ‘Backup’ बटन पर क्लिक करें।
  2. मैन्युअल बैकअप: आप अपने चैट्स को इमेल के रूप में भी बचा सकते हैं। इसके लिए चैट को खोलें, मेनू पर क्लिक करें और ‘More’ विकल्प में जाकर ‘Export Chat’ को चुनें।
नोट: इस whatsapp lock को todne के बाद आपको WhatsApp को फिर से सेटअप करना पड़ेगा। आपको अपने फोन नंबर के साथ लॉगिन करना होगा, और यदि आपने पहले बैकअप बनाया है, तो आप उसे रिस्टोर कर सकते हैं। यह प्रक्रिया थोड़ी समय लेने वाली हो सकती है, लेकिन यह आपके WhatsApp का लॉक खोलने का एक प्रभावी तरीका है।
Explore topic:
HS Rox
HS Roxhttps://technicalpariwar.com/
दोस्तों मैंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से Bachelor of Computer Application पढ़ाई की है। मैं फुल टाइम ब्लॉगर और यूट्यूबर हूं मुझे मोबाइल सॉफ्टवेयर से संबंधित अधिक जाना पसंद होता है, इसीलिए मैं मेरी नॉलेज को बढ़ाने के लिए टेक्निकल ट्रिक और टिप्स आपके लिए लेकर आता रहता हूं। Thankyou 🙏
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

without SIM whatsapp कैसे बनाएं? ( विदेशी नंबर )

देखने के परिवार में आपका स्वागत है, दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं कि fake whatsapp number कैसे generate...

बिना WhatsApp खोलें chatting करे (reply whatsapp messages without going online)

हम सभी का जीवन आज WhatsApp जैसे मैसेंजर ऐप्स के बिना अधूरा सा है। दिन-रात, हम इस प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों, परिवार, और सहकर्मियों...

WhatsApp ban solution: व्हाट्सएप बैन हो गया कैसे चालू करें? (whatsapp unbanned kaise kare?)

भारत देश में सबसे ज्यादा मैसेज भेज चैटिंग के लिए व्हाट्सएप ऐप को इस्तेमाल किया जाता है व्हाट्सएप android और ios दोनों os के...

व्हाट्सएप पर delete हुए message कैसे देखे? Free व्हाट्स | whatsapp delete message recovery earn hari 2024

नमस्कार दोस्तों टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है दोस्तों आज के इस ब्लॉक पोस्ट में हम जानेंगे कि WhatsApp app per deleted message कैसे...

special links

क्या आप भारतीय हैं?