होमNewsअब मिलेगा आपको भी...

अब मिलेगा आपको भी Twitter पर Blue check mark मिल सकता है जाने कैसे?

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

आपको पता होगा कि ट्विटर को फ्रीडम ऑफ स्पीच प्लेटफार्म माना जाता है। यह सिर्फ एक सोशल मीडिया ही नहीं है अब यह एक जनता की आवाज है जहां पर लोग अपने अपने मुद्दे उठाते हैं जिनको सुनने वाले बहुत सारे नेता सेलिब्रिटी और अहम अस्थियां होती हैं। और जैसे कोई भी सेलिब्रिटी जिसमें “राजनेता, नेशनल खिलाड़ी, सिंगर, बड़ी संस्था, बड़े business man इत्यादि भी शामिल होते हैं” के Twitter पर नाम के आगे एक नीले कलर का verified mark/ Blue check mark लगा होता हैं। यह ट्विटर का नीला रंग चिन्ह किसी को भी तभी मिलता है जब वह व्यक्ति बहुत लोग पी रहे हो और ट्विटर को अपनी आईडी का और अपनी पहचान का सही प्रमाण देकर अपने Twitter account का मालिकाना साबित करता है।

अब ट्विटर के नए सीईओ आ चुके हैं मतलब एलॉन मुस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है, तो ऐसे में एलन मस्क ट्विटर में बहुत सारे बदलाव कर रहे हैं। जिनमें से मुख्य बदलाव यही है कि अब एलोन मस्क वेरीफाइड मार्क देने के लिए सब्सक्रिप्शन वाला बिजनेस टि्वटर में ला कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो एलोन मस्क ट्विटर में वेरीफाइड मार्क वाले सभी व्यक्तियों का ट्वीटर अकाउंट पर $20/month का सब्सक्रिप्शन देना चाहते हैं और एलोन मस्क ने सभी ट्विटर के इंजीनियर को बोला है कि यह काम जल्द से जल्द करें और हो सके तो अगले महीने नवंबर में ही यह सब्सक्रिप्शन चालू कर दे।

अगर ट्विटर पर एलोन मस्क इस तरीके से अपने फायदे के लिए ऐसे बिजनेस करने के लिए नए नए बदलाव करेंगे तो क्या पहले की तरह ट्विटर पर लोग विश्वास कर पाएंगे? क्योंकि यहां पर लोग अपनी आवाज को आजाद समझते हैं, और अपने यहां पर मुद्दे उठाकर अपने देश के बड़े-बड़े सेलिब्रिटी और नेताओं तक आसानी से किसी भी मुद्दे को पहुंचाना आसान समझते हैं।

ट्वीटर पर Blue check mark अब कैसे मिलेगा?

ट्विटर अपना अकाउंट को ब्लू चेक मार्क देने के लिए पहले की तरह ही कुछ नियम और शर्तों का अनुपालन करना होगा। लेकिन इन मास के यहां पर बहुत सारे बदलाव करने वाले हैं।और यह बदलाव अपने खुद के फायदे के और ज्यादा दिख रहे हैं, यानी कि यहां पर एलोन मस्क पैसा बनाने के लिए वेरीफाइड मार्क देने के लिए आपसे इसके बदले कुछ पैसे ले सकते हैं।

टि्वटर पर वेरीफाइड अकाउंट के कितने पैसे लगते हैं?

पहले ट्विटर पर अकाउंट वेरीफाइड करवाने के लिए नियम और शर्तों का ध्यान रखना होता था और साथ में अपने पहचान के लिए कुछ दस्तावेज भी जमा करने होते थे। लेकिन अब इन में थोड़ा बदलाव करके कुछ धनराशि भी मांगी जा रही है, जिसको आप हर महीने का सब्सक्रिप्शन के रूप में देना होता है बताया जा रहा है कि महीने का $20 सब्सक्रिप्शन होने वाला है।

Twitter account पर blue Mark के पैसे क्यों ले रहा है एलोन मस्क ?

एलोन मस्क ट्विटर को खरीदा है क्योंकि वह ट्विटर से बहुत से पैसे कमाना चाहता है। इसके लिए ही टि्वटर पर वेरीफाइड अकाउंट से हर महीने की सब्सक्रिप्शन फीस लेगा साथ में और भी ऐसे बदलाव हैं, जिनके पैसे ट्विटर उपयोगकर्ता को देना पड़ेगा।

Explore topic:
HS Rox
HS Roxhttps://technicalpariwar.com/
दोस्तों मैंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से Bachelor of Computer Application पढ़ाई की है। मैं फुल टाइम ब्लॉगर और यूट्यूबर हूं मुझे मोबाइल सॉफ्टवेयर से संबंधित अधिक जाना पसंद होता है, इसीलिए मैं मेरी नॉलेज को बढ़ाने के लिए टेक्निकल ट्रिक और टिप्स आपके लिए लेकर आता रहता हूं। Thankyou 🙏
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

किसान आंदोलन क्यों कर रहे हैं और क्या है MSP? जाने विस्तार से

आज हम बात करेंगे एक महत्वपूर्ण विषय पर, जो है किसान आंदोलन 2024। यह आंदोलन न केवल हमारे देश के किसानों की आवाज़...

OYO rooms: नए नियम एक बार OYO में जाने से पहले यह जरूर जान ले, नहीं तो…

यदि आप कभी होटल बुक करते हैं या फिर कहीं घूमने जाते हैं तो आप ठहरने के लिए hotel room booking जरूर करते होंगे।...

Vedaa Movie Release Date: John Abraham की मूवी का पोस्टर जारी, इस दिन होगी रिलीज

Vedaa Movie Release Date: जॉन अब्राहम बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर में से एक है। उन्होंने पिछले दिनों अभिनेता शाहरुख खान के साथ...

Jio प्लेटफॉर्म ने लॉन्च किया AI से जुड़ा Jio Brain

AI से जुड़ा JIO BRAIN: Jio प्लेटफॉर्म ने एक न्यू 5G इंटीग्रेटेड मशीन लर्निंग और AI प्लेटफॉर्म से जुड़ा Jio Brain लॉन्च किया है।...

special links

क्या आप भारतीय हैं?