होमGADGETSSmartringSmart Ring क्या है,...

Smart Ring क्या है, जानें Smart Ring के न्यू फीचर्स

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Smart Ring क्या है, जानें Smart Ring के न्यू फीचर्स: टेक्नोलॉजी Products लाने वाली कंपनियां अब Smart Ring भी लेकर आ गई है। डॉमेस्टिक कंपनी Noise ने अपने Noise Luna Smart Ring को इंडिया में अभी लॉन्च किया है। यह smart ring काफी पावरफुल डिवाइस और कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ आई है। आज हम इस आर्टिकल के द्वारा स्मार्ट रिंग के Specifications और Features के बारे में जानेंगे। Wearables Devices हमारे डेली लाइफ के पार्ट बनते जा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे Smart Ring का यूज हाथों के इशारों की मदद से हम डिवाइस को कंट्रोल करने के लिए और हार्ट रेट स्लिप पैटर्न को पहचानने के लिए कर सकते हैं। स्मार्ट रिंग (Smart Ring) क्या है। (Smart Ring क्या है, जानें Smart Ring के न्यू फीचर्स) स्मार्ट रिंग के क्या उपयोग है, स्मार्ट रिंग के न्यू फीचर्स क्या है। स्मार्ट रिंग के फायदे और नुकसान क्या है, सभी जानकारी जानने के लिए इस आर्टिकल के अंत तक बने रहें।

Smart Ring क्या है ?

Smart Ring के न्यू फीचर्स

Smart Ring एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है। (Smart Ring क्या है, जानें Smart Ring के न्यू फीचर्स) Smart ring एक fitness tracking device होती हैं। इसकी मदद से हेल्थ को काफी ट्रैक किया जा सकता है। यह नॉर्मल रिंग की तरह ही फिंगर में पहनी जाती हैं। और इसका साइज भी छोटा होता है,Smart ring का भी smart watch की तरह इस्तेमाल किया जाता है। स्मार्ट रिंग से आप अपने हेल्थ नोटिफिकेशन और हार्ट बीट नोटिफिकेशन, स्टेप नोटिफिकेशन, मैसेज नोटिफिकेशन, कॉल नोटिफिकेशन, ऐसे काफी चीजों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

जानें क्या है Smart Ring के फीचर्स ?

Control Function: यह smart ring कंट्रोल सिस्टम के साथ आई है। इस स्मार्ट रिंग की सहायता के साथ आप अपने स्मार्ट डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं। और अपने मोबाइल के म्यूजिक सिस्टम को भी कंट्रोल कर सकते हैं।

NFC और RFID: बहुत सारी smart ring Near field communication (NFC) और Radio Frequency Identification (RFID) एक्सेस कंट्रोल के साथ आई है। जिनकी सहायता से आप अपने घर के दरवाजे को लोक और लोक और अनलॉक कर सकते हैं। कोई है इसके अलावा आप पास के डिवाइस को कॉन्टैक्ट इनफॉरमेशन सेंड कर सकते हैं।

Notification : स्मार्ट रिंग की सहायता से आप नोटिफिकेशन भी पा सकते हैं। अपने मोबाइल से कनेक्ट करके फिल्म मीडिया नोटिफिकेशन मैसेज ईमेल नोटिफिकेशन टेक्स्ट मैसेज नोटिफिकेशन काफी ऐसे नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।

Health monitoring: बहुत सारे स्मार्ट रिंग की सहायता से आप हेल्थ, हार्टबीट, के बारे में जान सकते हैं। इसकी सहायता से आप स्लीप ट्रैकिंग और स्ट्रेस लेवल एनालाइज कर सकते हैं।

Activity Tracking: यह Smart Ring सेंसर स्टूल के साथ आ रही है। इसकी सहायता से आप स्टेप अकाउंट डिस्टेंस और आप जान सकते हैं कि, आपने दिन भर कितनी कैलोरी burn की है। और आप अपनी एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं।

Smart ring कैसे काम करता हैं ? (Smart Ring क्या है, जानें Smart Ring के न्यू फीचर्स)

Smart ring NFC या Bluetooth जैसे wireless communication protocol ( वायरलेस कम्युनिकेशन प्रोटोकॉल) की सहायता से काम करता है। इसे अपने मोबाइल से कनेक्ट कर सकते हैं, और control कर सकते हैं। Ring के collect sensor data को करते हुए बाद में प्रोसेस किया जाता है। और connected devices पर एक relay on app किया जाता हैं। और इन स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के आधार पर आप स्लिप पैटर्न, हार्ट रेट, आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Smart ring की Battery life क्या होगी ?

अगर आप स्मार्ट रिंग बैटरी लाइफ के बारे में जानने के इच्छुक है। आपकी जानकारी के लिए बता दे, जैसे कि Smart phone की बैटरी लाइफ 24 घंटे से 48 घंटे तक की होती है। Smart watch की 72 घंटे तक की होती है। और Smart ring की बैटरी लाइफ 7 दिन तक की होती है। इसकी बैटरी काफी पावरफुल होती है।

Sikka App kya hai, Sikka App से पैसे कैसे कमाएं ?

Fastwin App kya hai इससे पैसे कैसे कमाएं ?

Smart ring की price ?

स्मार्ट रिंग की प्राइस जानना चाहते हैं तो आपको बता दें, Smart Ring आपके बजट में हो सकती है। आप Smart Ring kor ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरफ से buy कर सकते हैं। यह आपको अलग-अलग कंपनी के अलग-अलग प्राइस में मिल सकती है। स्मार्ट रिंग की प्राइस आपको 3 हजार से 5 हजार तक मिल सकती है

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

AC हो रही है चलते चलते ही ब्लास्ट, आखिर क्या हैं इसका कारण और कैसे बचें?

गर्मी के मौसम में एयर कंडीशनर (AC) का इस्तेमाल बढ़ जाता है, लेकिन कुछ मामलों में AC चलते चलते ब्लास्ट हो जाता है, जो...

Portable AC: घर की दीवार को तोड़ना फोड़ना नहीं पड़ेगा, कूलर की तरह रखो इस एसी को

गर्मी के दिनों में घर को ठंडा रखना एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है, खासकर जब आपके पास स्थायी एयर कंडीशनर लगाने की सुविधा...

AC का तापमान 16°C से कम क्यों नहीं होता और अगर हो जाए तो क्या होगा?

AC का तापमान 16°C से कम क्यों नहीं होता? इस पोस्ट में जानें इसके तकनीकी, स्वास्थ्य और ऊर्जा खपत से जुड़े कारण, और अगर तापमान 16°C से कम हो जाए तो क्या परिणाम हो सकते हैं। अपने AC का सही और सुरक्षित उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करें।

1 Ton Solar AC: पूरे दिन चलेगी AC बिना बिजली ये है सोलर AC

गर्मियों में बिजली की बचत और पर्यावरण संरक्षण के लिए 1 Ton Solar AC का चुनाव करें। जानें Solar AC के फायदे, काम करने का तरीका, सही चुनाव के टिप्स और इसके सेटअप की पूरी जानकारी। अपने घर को बनाएँ सस्टेनेबल और ऊर्जा प्रभावी।

special links

क्या आप भारतीय हैं?