होमFestival photo editingअपने नाम व फोटो...

अपने नाम व फोटो से नवरात्रि के 9 दिनों के लिए अलग-अलग पोस्टर कैसे बनाएं

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है आज की पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने नाम व फोटो से नवरात्रि के नौ दिनों के अलग-अलग पोस्टर कैसे बना सकते हैं।

नवरात्रि पोस्टर( navratri wishes Poster) कैसे बनाएं

नवरात्रि का त्योहार पूरे भारतवर्ष में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। नवरात्रि के त्यौहार के दिन 9 दिनों तक माता दुर्गा के अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है और पूरे भारतवर्ष में 9 दिन तक अलग-अलग कार्यक्रम भी चलाए जाते हैं। बड़ी-बड़ी संस्थाओं के द्वारा भी नवरात्रि के त्योहारों में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है और डांडिया, गरबा आदि का आयोजन किया जाता है। नवरात्रि के दिनों में ऐसा माना जाता है कि माता दुर्गा स्वंय धरती पर आती है और अपने भक्तों के कष्टों को दूर करते हैं।

नवरात्रि के पर्व पर सभी लोग एक दूसरे को बधाइयां देते हैं और आजकल तो whatsapp, Instragram आदि पर अपनी फोटोस, स्टेटस लगाना, अपनी फोटो से पोस्टर बनाकर लगाना काफी प्रचलन में है। यदि आप भी अपने नाम से और अपनी फोटो से नवरात्रि का पोस्टर बनाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं क्योंकि आज की पोस्ट में मैं आप सभी लोगों को बताने वाली हूं कि आप अपने फोटो से और अपने नाम ,नंबर लिखकर माता दुर्गा का यानी नवरात्रि के अलग-अलग रूपों में 9 दिन का नवरात्रि पोस्टर कैसे बना सकते हैं। Navratri wishes poster kese bnaye

नवरात्रि पोस्टर बनाने के लिए क्या करें?

दोस्तों अपनी फोटो से नवरात्र का पोस्टर बनाना बहुत आसान है ।मात्र 2 मिनट में अपने मोबाइल की सहायता से नवरात्रि का बहुत ही शानदार पोस्टर तैयार कर सकते हैं। आजकल मार्केट में बहुत सारे ऐसे ऐप आ गए हैं जिनकी सहायता से आप नवरात्रि का पोस्टर बना सकते हैं। लेकिन दोस्तों सबसे बेस्ट आपके बात करें जिससे आप 2 मिनट के अंदर पोस्टर बना सकते हैं तो उस ऐप का नाम है। Festival poster maker

Fastival poster maker:– दोस्तों फेस्टिवल पोस्टर मेकर एक ऐसा ऐप है जिसके सहायता से आप किसी भी त्यौहार का पोस्टर मात्र 2 मिनट के अंदर तैयार कर सकते हैं। इसके अंदर बस आपको अपनी फोटो और नाम लिखना होता है और यह ऐप अपने आप आप का पोस्टर बनाकर तैयार कर देता है। इस ऐप की सहायता से किसी भी त्योहार का, जन्मदिन का, बिजनेस का मनचाहा पोस्टर बना सकते हैं। Navratri poster

festival poster maker से नवरात्रि पोस्टर कैसे बनाएं

फेस्टिवल पोस्टर मेकर एप से नवरात्रि पोस्टर बनाने के लिए सबसे पहले आपको यह ऐप डाउनलोड करना होगा। पर ध्यान रहे दोस्तों अगर आप इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करते हैं। तो उसके लिए आपको कुछ चार्ज देना पड़ता है। इसलिए मैं आपको नीचे एक डाउनलोड बटन दे रही हूं। इसकी सहायता से आप इस ऐप को डाउनलोड कीजिए। ताकि इस ऐप को इस्तेमाल करने पर आपको किसी भी प्रकार का कोई भी चार्ज ना लगे।

Download
Navratri wishes poster kese bnaye
  • सबसे पहले आपको इस ऐप को डाउनलोड करना है और उसके बाद में अपने मोबाइल नंबर से उसके अंदर रजिस्ट्रेशन करना है।
  • अब यहां पर आपको इसके अंदर अकाउंट बनाना है अकाउंट बनाने के लिए इसके अंदर आपको ऊपर की तरफ प्रोफाइल का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • यहां पर आपको अपना नाम, फोन नंबर, अपनी फोटो और यदि आपका कोई बिजनेस है तो उसका नाम डालना है और सेव के बटन पर क्लिक करें।
  • अब दोस्तो यहां पर आपको एक सर्च का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर आपको नवरात्रि पोस्टर लिखकर सर्च करना है।
  • दोस्तों यह नवरात्रि पोस्टर आपको अलग-अलग भाषाओं में मिलेंगे जैसे कि इंग्लिश हिंदी मराठी गुजराती जिस भाषा में आप पोस्टर बनाना चाहते हैं उस लैंग्वेज को सिलेक्ट करें।
  • उसके बाद में उसके ठीक नीचे आपको पहले दिन से लेकर आखरी 9 दिन के पोस्टर मिलेंगे जिसमें दिन का पोस्टर बनाना चाहते हैं उस पोस्टर की संख्या को सिलेक्ट करें।
  • अभी यहां पर आपको बहुत सारी डिजाइन के पोस्टर मिलेंगे जिसमें डिजाइन का पोस्टर लेना चाहते हैं उसको सिलेक्ट करें।
  • सिलेक्ट करने के बाद में नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करें। जैसे आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक करेंगे आपने अकाउंट बनाते समय जो फोटो और नाम फोन नंबर आप ने डाले थे वह इस पोस्टर पर ऑटोमेटिक आ जाएंगे।
  • यदि आप पोस्टर के ऊपर दूसरी फोटो लगाना चाहते हैं तो नीचे की तरफ आपको add a logo का ऑप्शन दिखाई देता है उस पर क्लिक करके आप दूसरी फोटो लगा सकते हैं और पहले वाली फोटो पर क्लिक करके उसे रिमूव कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने नाम का कलर चेंज करना चाहते हैं तो नीचे की तरफ आप को टेक्स्ट का ऑप्शन दिखाई देता है उसको सेलेक्ट करके आप अपने नाम का कलर, उसकी फोंट स्टाइल को बदल सकते हैं।
  • इसके अलावा दोस्तों आपको यहां पर बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते हैं जिससे आप अपने पोस्टर में और भी डिजाइन कर सकते हैं।
  • अब दोस्तों आप का पोस्टर बनकर तैयार हो चुका है आप नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करें यहां पर आपको सेव का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आप इस पोस्टर को अपनी गैलरी में डाउनलोड कर सकते हैं।
Navratri special poster kese bnaye
navratri ka poster kaise banaye

Final word:– दोस्तों आज की पोस्ट मैंने आप सभी लोगों को नवरात्रि के पोस्टर बनाना सिखाया है कि किस प्रकार आप एक कैब की सहायता से मात्र 2 मिनट के अंदर अंदर कैसे नवरात्रि के 9 दिनों के लिए अलग-अलग पोस्टर तैयार कर सकते हैं। फेस्टिवल पोस्टर मेकर एक ऐसा ऐप है जिस की सहायता से आप बहुत आसानी से किसी भी त्योहार का पोस्टर बना सकते हैं। अब से पोस्टर बनाना बहुत आसान है तो यदि आप भी नवरात्रि का पोस्टर बनाना चाहते हैं तो इस ऐप को एक बार जरूर ट्राई करें। और यदि आपको नवरात्रि का पोस्टर बनाने में कोई भी समस्या आ रही है तो आप हमें कमेंट करें। सभी लोगों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं।

HS Rox
HS Roxhttps://technicalpariwar.com/
दोस्तों मैंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से Bachelor of Computer Application पढ़ाई की है। मैं फुल टाइम ब्लॉगर और यूट्यूबर हूं मुझे मोबाइल सॉफ्टवेयर से संबंधित अधिक जाना पसंद होता है, इसीलिए मैं मेरी नॉलेज को बढ़ाने के लिए टेक्निकल ट्रिक और टिप्स आपके लिए लेकर आता रहता हूं। Thankyou 🙏
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Girlfriend boyfriend Name वाले velentine day Ai इमेज के लिए बेस्ट prompt

दोस्तों 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे आता है यह दिन खास तौर पर love relationship में रहने वाले लोगों के लिए अहमियत रखता है।...

Makar Sankranti Ai Poster: हैप्पी मकर संक्रांति एआई पोस्टर कैसे बनाए?

दोस्तों टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है, दोस्तों अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के बहुत सारे AI tools इस्तेमाल किए होंगे। आज की इस ब्लॉग...

Holi ka Poster kaise banaye 2024 | होली की हार्दिक शुभकामनाएं पोस्टर

अपने mobile से रंगों का त्यौहार होली के लिए अपनी खुद की फोटो से होली की हार्दिक शुभकामनाएं पोस्टर बनाया जाता है। यह जानने...

Happy Diwali 2023: मोबाइल से दीपावली पोस्टर कैसे बनाए 2 मिनिट में? (Happy Diwali poster Kaise banaye)

नमस्कार दोस्तो आप सभी का दोस्तों आप सभी का स्वागत है। Mpower global में। दोस्तो आज की पोस्ट में मैं आपको सिखाऊंगा कि आप...

special links

क्या आप भारतीय हैं?