होमAndroid Appsमच्छर भगाने वाले ऐप:...

मच्छर भगाने वाले ऐप: मोबाइल से मच्छर कैसे भगाए | Best Anti Mosquito app in Hindi

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है और जैसे-जैसे गर्मियां बढ़ रही है। वैसे ही मच्छरों का आतंक भी बढ़ रहा है तो ऐसे में क्या आप भी ” मोबाइल से मच्छर कैसे भगाए “ के तरीकों की तलाश कर रहे हैं तो आगे इस आर्टिकल में आप मोबाइल से मच्छर भगाने का आसान तरीका जानने वाले है। 

दोस्तों हम अक्सर मच्छर भगाने के लिए All Out, Good Night, Anti Mosquito का उपयोग करते हैं। लेकिन टेक्नोलॉजी आदि इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि मोबाइल पर मच्छर भगाने वाले ऐप मौजूद हैं। जिनको आप आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और जैसे ही आप इन ऐप को ओपन करते हैं तो मच्छर आप से तुरंत दूर हो जाते हैं। 

आप सभी जानते हैं कि मच्छर एक हानिकारक कीट होता है। जिसके काटने से डेंगू, मलेरिया जैसे खतरनाक रोग होते हैं। जो हमारे शरीर की शुद्धता को खत्म कर सकते हैं तो ऐसे में आपको मच्छरों से सुरक्षित रहने के लिए मच्छर भगाने वाले ऐप डाउनलोड जरूर करने चाहिए। मच्छर भगाने का तरीका, मोबाइल से मच्छर कैसे भगाए, घर से मच्छर कैसे भगाए जानने के लिए लेख को आखिर तक जरूर पढ़ें। 

मोबाइल से मच्छर कैसे भगाए? Apps 

मोबाइल से मच्छर भगाने के वैसे तो अनेकों ऐप मौजूद है। जिनको डाउनलोड करके आप आसानी से मच्छर भगा सकते हैं। लेकिन हमने आपके लिए Top 4 Machar Bhagane Wala App का चुनाव किया है। जिनको सिर्फ ओपन करते ही आप अपने घर से आसानी से मच्छरों को भगा सकते हैं। 

Mosquito Sound

Machar bhagane wala app

Mosquito Sound एक ऑनलाइन मच्छर भगाने वाला एप्लीकेशन है। जिसको आप गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। वर्तमान समय में इस एप्लीकेशन के 100k के से ज्यादा डाउनलोड हैं और 3.5 की रेटिंग के साथ में 4000 लोगों ने रिव्यू किया हुआ है। मच्छर भगाने के लिए इस एप्लीकेशन पर आपको High Frequency Ultrasound मिलती है। जो आसानी से घर में छुपे हुए सभी मच्छरों को भगाने में मददगार होती है। इस ऐप में 9 Khz से 22 khz तक अल्ट्रासाउंड पर मच्छरों को भगा सकते हैं। 

Anti Fly Sound App से मच्छर कैसे भगाए? 

  • अपने मोबाइल फोन के अंदर सबसे पहले मच्छर भगाने वाला Anti Fly Sound App डाउनलोड करें। 
  • अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से ऐप के अंदर वेरिफिकेशन करें । 
  • उसके बाद Anti Fly Sound App में आपको Mosquito kill को On करने का Option मिलेगा। 
  • On करने के बाद आवाज निकलना शुरू हो जाती है। जिसको आप अपने अनुसार सेट भी कर सकते हैं। 
  • आवाज़ की frequency को Set करने के बाद मच्छर अपने आप ही भागने लग जाते हैं। 

Anti Mosquito Sound Prank – 

Anti Mosquito Sound Prank एक बहुत ही प्रसिद्ध मच्छर भगाने वाला ऐप है। जिसको आप गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते है। इस एप्लीकेशन के लाखों की संख्या में डाउनलोड है। जिसको आप अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से ओटीपी से वेरीफाई कर सकते हैं और वेरीफाई करने के बाद में आपको आवाज के अनुसार frequency Sound Play को सेट करने का विकल्प मिलता है। जिसको सेट करने के बाद आपके पास से सभी मच्छर दूर चले जाते है। 

Kill Mosquito App- 

 Kill Mosquito ऐप की मदद से आप आसानी से मच्छरों को भगा सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं।  अभी तक इस ऐप को एक लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। जिसमें आपको Sound फ्रीक्वेंसी Set ऑप्शन मिलता है। असल में यह ऐप एक ऐसी सोनिक साउंड निकालता है जो सभी मच्छरों को आपसे दूर करता है और इस ऐप से निकलने वाली साउंड का इंसानों पर कोई भी असर नहीं पड़ता है और ना ही इंसानों को इस ऐप से निकलने वालीसाउंड सुनाई देती है। ये सिर्फ मच्छरों को भगाने का काम करती है। 

Machar bhagane wala Apps –

  • Mosquito Killer 
  • Mosquito Escape Killer 
  • Mosquito Escape 
  • Mosquito Sound 
  • Mosquito Alert 

निष्कर्ष(Conclusion)- 

आज इस लेख में हमने जाना है ” मोबाइल से मच्छर कैसे भगाए, Best Anti Mosquito App in Hindi “ उम्मीद करते हैं कि इस लेख के अंदर बताए गए मच्छर भगाने वाले ऐप की जानकारी आप सभी को जरूर अच्छी लगी होगी। यदि आप भी गर्मियों के मौसम में मच्छरों से परेशान है तो ऊपर लेख के अंदर बताए गए ऐप का इस्तेमाल करें और मच्छरों से छुटकारा पाएं। 

घर से मच्छर भगाने के तरीको से जुड़े कुछ सवाल – 

घर से मच्छर भगाने के लिए क्या करें?

 घर से मच्छर भगाने के लिए आप नीम के तेल और कपूर का इस्तेमाल कर सकते हैं। मच्छरों को भगाने के लिए घर में कपूर का इस्तेमाल करें और कमरे के अंदर कुछ समय के लिए कपूर को जलाकर छोड़ दे। आप देखेंगे कि कुछ समय बाद ही कपूर की गंध से मच्छर तुरंत भाग जाते हैं

कौन से oil का इस्तेमाल करने पर मच्छर काटते नहीं है?

 यदि आप नींद के तेल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कभी भी मच्छर नहीं काटते हैं क्योंकि नीम के तेल के अंदर सभी प्राकृतिक तत्व मौजूद होते हैं जो मच्छरों को दूर भगाने में लाभकारी होते हैं। इसके अलावा नीम के तेल के अंदर नारियल के तेल का मिश्रण करके लगाने से भी मच्छर भागते हैं। 

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Rummy Perfect App: रमी खेल कर पैसा कमाने का शानदार तरीका

ऑनलाइन गेमिंग का चलन तेजी से बढ़ रहा है और रमी जैसे पारंपरिक खेल भी अब डिजिटल रूप में उपलब्ध हैं। Rummy Perfect App...

ChatGPT-4o: ChatGPT का नया अपडेट जिसके फीचर आपको चौका देंगे

ChatGPT-4o: भविष्य की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का अगला कदमआज के डिजिटल युग में, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी है।...

Meesho App से पैसे कैसे कमाए 2024?

Meesho App se paise kaise kamaye 2024: नमस्कार दोस्तों आज हम technical pariwar वेबसाइट के द्वारा Meesho App के बारे में जानेंगे। वैसे दोस्तों...

WhatsApp पर डिलीट मैसेज कैसे देखे? delete message earn hari in hindi app

अगर आपने गलती से WhatsApp पर कोई मैसेज डिलीट कर दिया है और उसे वापस पाना चाहते हैं, तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए है। इसमें हम आपको सरल और प्रभावी तरीके से समझाएंगे कि कैसे आप अपने डिलीटेड WhatsApp मैसेजेस को दोबारा प्राप्त कर सकते हैं। चाहे वह गलती से डिलीट हो गया हो या किसी और कारण से, हमारी गाइड आपको हर कदम पर मदद करेगी।

special links

क्या आप भारतीय हैं?