होमNewsदुनिया भर में बढ़...

दुनिया भर में बढ़ रहे कोरोना ग्रहण से क्या फिर लगेगा लॉकडाउन (coronavirus india update in hindi) ?

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

coronavirus india update in hindi: आपको बता दे कि दुनियाभर में कोरोना के केश बढ़ते जा रहे हैं,दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी कोरोना(covid 19) की चपेट में आ चुकी है। पिछले दिनों में कोरोना वायरस कि वजह से देश की आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई थी। चीन की कोरोना की वजह से बिगड़ते हुए हालात देखकर भारतवासियों की यह चिंताजनक स्थिति देखी जा रही है की क्या भारत में भी कोरोन वायरस बढ़ेगा क्या 2023 में lockdown लगेगा आज इस आर्टिकल में जानेंगे कि क्या भारत में भी कोरोना वायरस बढ़ेगा,coronavirus india update in hindi, क्या 2023 में फिर से लॉकडाउन लगेगा, क्या है भारत में कोरोना वायरस केश,कोरोना वायरस के लेकर एक्सपर्ट का क्या कहना है।

कोरोना वायरस (covid 19) 2023 ?

Covid 19 2023

सबसे पहले वर्ष 2019 में चीन में ही कोरोना वायरस नामक महामारी उत्पन्न हुई थी जो कि उस महामारी ने पूरे दुनिया भर में अपने भयानक रूप से परेशान कर दिया था। और फिर से चीन में कोरोना की स्थिति काफी भयानक होती जा रही है,चीन के साथ-सथ अमेरिका , जापान, ब्राजील,दक्षिण कोरिया देशों में बढ़ते हुए कोरोना की स्थिति देखी गई है इस भयानक स्थिति को देखकर भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाई लेवल विटी मीटिंग बुलाई है, जिसमें एक्सपर्ट ने सलाह दी है कि भारत में ऐसी स्थिति नहीं बनेगी की लॉकडाउन हो।

2023 में क्या लगेगा lockdown (coronavirus india update in hindi) ?

चीन में कोरोना वायरस की तेजी को देखकर भारतवासियों की यह आशंका है कि, क्या भारत में लॉकडाउन फिर से लगेगा। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया हैं कि देश की 95% population (आबादी) को टीका लगा दिया गया है। जिसकी वजह से पेशेंट में रोग प्रतिरोधक क्षमता अधिक है। और बताया है कि क्रिसमस डे न्यू ईयर जैसे होने फेस्टिवल में भीड़ भाड़ में दो गज की दूरी बनाकर रखें। लोगों को मास्क पहने वाले रूल फॉलो करना होगा। लक्षण दिखाई देने पर खुद को दूर रखें, भीड़ से दूर रहे मास्क पहने ऐसे नियमों का पालन करें।

क्या है कोरोना वायरस स्थिति ?

जानें क्या है सरकार के 2023 नए साल में शुरू होने वाले 10 नए नियम (2023 government notification new rules in hindi) ?

चीन में covid 19 (coronavirus india update in hindi) की स्थिति काफी बिगड़ चुकी है,चीन के अस्पतालों का दृश्य काफी दर्द दायक हो चुका है। डिजिटल डेस्क के अनुसरण अनुषा अनुसार कोरोना वायरस की लहर काफी भयानक होती हो रही है दुनिया भर में हर दिन मौत का रिकॉर्ड बढ़ता जा रहा है पिछले एक दिन में लेकर 3 लाख से अधिक नए मामले सामने आ चुके हैं और 2 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी,यह 1 दिन मौत और नए मामलों का रिकॉर्ड देखा गया है।

77 फ़ीसदी मौत इन राज्यों में ?

इन राज्यों में कोरोना (coronavirus india update in hindi)वायरस से 77 फ़ीसदी मौत हुई है ये वह राज्य जिनमें 1559 कुल मौते देखने को मिलीं है।

  • 191,फ़ीसदी छत्तीसगढ़
  • 121,फ़ीसदी गुजरात
  • 519,फ़ीसदी महाराष्ट्र
  • 277, फ़ीसदी दिल्ली
  • 77, फ़ीसदी मध्य प्रदेश
  • 60, फ़ीसदी पंजाब,121, फ़ीसदी कर्नाटक

60 फीसदी संक्रमित 6 राज्य ?

कोरोना से लोगों की स्वास्थ्य स्थिति काफी गिरती जा रही है। आंकड़ों के मुताबिक देख गया स्वस्थ होने की वायरस की स्थिति 85% रह गई है। कोरोना से मृत्यु दर 1.20% हो गई है। लोगों की वायरस से स्वस्थ होने की स्थिति 1,32,69, 863 हो चुकी है। और छत्तीसगढ़ में 15625, कर्नाटक में 21794, दिल्ली में 28395, केरल में 19577, महाराष्ट्र में 62,097 सबसे ज्यादा है। अब दुनिया भर में 16.4 करोड़ संक्रमित हो चुके हैं।

कोविड प्रतिबंध दूर होने पर चीन 60% संक्रमित ?

बीते दिनों में चीन में covid प्रतिबंध (coronavirus india update in hindi) हटा दिए गए थे जिसके अंजाम आज चीन को भुगतने पड़ रहे हैं। बताया गया है कि आने वाले महीने में नए साल की छुट्टी के दौरान चीन में कोरोना 1.4 बिलियन आबादी में फ़ैल जानें की आशंका है। बताया गया है कि चीन की संक्रमित आबादी लगभग 7% हो जाएगी। बताया गया है कि इसका सबसे ज्यादा इफेक्ट कमजोर अवधि वाले लोगों पर पड़ सकता है जो 80 वर्ष से अधिक उम्र के लोग हैं जिनमें बीमारी का अधिक खतरा होता है।

2023 कोरोना अलर्ट (coronavirus india update in hindi) ?

चीन में कोरोना के बढ़ते हुए हालात को देखकर भारत सरकार अलर्ट हो गई है। (coronavirus india update in hindi) सरकार दिल्ली और यूपी सहित देशभर में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी हो चुका है, कि सभी कोविड-19 के नियमों का पालन करें। वेरिएंट पर निगरानी रखने के लिए पॉजिटिव सैंपलों की जीनोम सिकवेंसिंग पर ध्यान रखा जाए। और बताया है की इस बार चीन जैसे हालात होने की कोई संभावना नहीं है। 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी बस कोविड-19 के नियमों का पालन किया जाए। Lockdown जैसे हालात नहीं बनेंगे।

Explore topic:
HS Rox
HS Roxhttps://technicalpariwar.com/
दोस्तों मैंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से Bachelor of Computer Application पढ़ाई की है। मैं फुल टाइम ब्लॉगर और यूट्यूबर हूं मुझे मोबाइल सॉफ्टवेयर से संबंधित अधिक जाना पसंद होता है, इसीलिए मैं मेरी नॉलेज को बढ़ाने के लिए टेक्निकल ट्रिक और टिप्स आपके लिए लेकर आता रहता हूं। Thankyou 🙏
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

किसान आंदोलन क्यों कर रहे हैं और क्या है MSP? जाने विस्तार से

आज हम बात करेंगे एक महत्वपूर्ण विषय पर, जो है किसान आंदोलन 2024। यह आंदोलन न केवल हमारे देश के किसानों की आवाज़...

OYO rooms: नए नियम एक बार OYO में जाने से पहले यह जरूर जान ले, नहीं तो…

यदि आप कभी होटल बुक करते हैं या फिर कहीं घूमने जाते हैं तो आप ठहरने के लिए hotel room booking जरूर करते होंगे।...

Vedaa Movie Release Date: John Abraham की मूवी का पोस्टर जारी, इस दिन होगी रिलीज

Vedaa Movie Release Date: जॉन अब्राहम बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर में से एक है। उन्होंने पिछले दिनों अभिनेता शाहरुख खान के साथ...

LEO Full Movie (2024) in Hindi dubbed Full HD 720p, 1080p, 4k filmyzilla

The upcoming movie of Thalapathi Vijay titled 'Leo' is scheduled for release in cinemas on 19th October 2023, and watchable on OTT platforms after about two months. The film, dubbed in Tamil, Telugu and Hindi, is expected to be accessible on Netflix and Video Prime. Advance ticket booking has started, available through apps like PayTM.

special links

क्या आप भारतीय हैं?