होमAndroid Appsआधार कार्ड से लोन...

आधार कार्ड से लोन कैसे लें ? (Aadhar card se Loan kaise le in hindi) 2023

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Aadhar card se Loan kaise le in hindi: नमस्कार दोस्तों आज हम आधार कार्ड से लोन कैसे लें इसके बारे में जानने वाले हैं। जैसे कि आप सब जानते हो कि इंसान को पैसे कि जरूरत कभी भी पड़ सकती हैं। जिसके लिए उन्हें लोन लेना पड़ता है। और उन्हें ये नहीं पता होता है कि हम लोन कैसे लें। तो आप ऐसे में अपने स्मार्ट फोन से आधार कार्ड के जरिए लोन ले सकते है। जबकि आधार कार्ड महत्त्वपूर्ण दस्तावेज होता है। जिससे हमें कई online सुविधाओं का लाभ उठाते हैं। वैसे ही आप आधार कार्ड से लोन भी ले सकते हैं, और आपको गूगल सर्च इंजन की वेबसाइट पर बहुत सारे ऐप मिलेंगे, जिसकी मदद से आप आधार कार्ड से लोन ले सकते हैं। आधार कार्ड से लोन की प्रक्रिया और आधार कार्ड से लोन लेने वाले ऐप्स कौनसा है। आधार कार्ड से कितना लोन ले सकते हैं। आधार कार्ड लोन से संबंधित जानकारी के लिए आर्टिकल के अंत तक बने रहें।

जानें लोन (Loan) क्या होता है ?

दोस्तों हम आधार कार्ड से लोन लेने कि प्रक्रिया जानने से पहले हम जान ले,(Aadhar card se Loan in hindi) कि लोन क्या होता है। दरसल लोन का मतलब वही होता है, जो रिश्तेदारों और साहूकारों से उधार लिया जाता है। जबकि अब गवर्नमेंट ने बैंकों से बहुत आसान बना दिया गया हैं। इससे की हम घर बैठे सरकारी दस्तावेजों की मदद से लोन पा सकते हैं। लोन सुविधा लेना हमारे लिए बहुत अच्छा और आसान होता है। आइए जान लेते हैं आधार कार्ड लोन ऐप्स के बारे में।

आधार कार्ड लोन ऐप्स?(Aadhar card se Loan kaise le in hindi)

दोस्तों आइए जानें कुछ loan dene wala app के बारे में जो कि पुरी तरह से आधार कार्ड से लोन देने वाले है। हम ऐसे लोन ऐप्स के बारे में जानेंगे जो पुरे तरीके से बरोसेमंद और फायदेमंद साबित है। और इन ऐप्स के जरिए आप आसानी से आधार कार्ड से लोन ले सकते हैं।

Aadhar card se Loan kaise le in hindi

Paysense: पर्सनल लोन आधार कार्ड Loan APP:

दोस्तों आप को बता दें,paysense लोन एप्लिकेशन यह एक डिजिटल प्लेटफार्म है। यह आरबीआई और एनबीएफसी द्वारा मान्य किया गया है। और इस ऐप को प्ले स्टोर से करोड़ों कि संख्या में यह डाउनलोड किया जा चुका हैं। और इस loan एप्लीकेशन (application) की सहायता से आप घर बैठे,15 मिनट से 20 मिनट के अंदर ही आप दस हजार से दस लाख, तक का persnol loan ले सकते है। और इस पर्सनल लोन एप्लीकेशन कि रेटिंग आपको 4.3 मिलेंगी। और इस एप्लीकेशन कि योग्यता कि बात करे तो, लोन लेने के लिऐ आपकी आयु 21 वर्ष तक कि होनी चाहिए। और आपकी कम से कम monthly payment salary – 15000 रुपए तक होनी चाहिए। जिसमें कि आपको 16% से 36%तक का ब्याज देना होगा, और इसे आप 3 महीने से लेकर और 5 साल तक का भुगतान समय ले सकतें हैं। और दोस्तों आप इस आधार कार्ड लोन ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर के आसानी से कम समय में लोन ले सकतें हैं।

स्मार्टकॉइ (Smart Coin): — पर्सनल आधार कार्ड लोन एप ?

Loan app download

इस लोन देने वाले ऐप का नाम smartcoin (स्मार्टकॉइन) हैं। और यह ऐप आपको प्ले स्टोर से आसानी से मिल जायेगा। और इस ऐप को प्ले स्टोर से करोड़ो कि संख्या से भी अधिक डाउनलोड किया जा चुका हैं। और इस ऐप कि रेटिंग कि बात करे तो इसकी रेटिंग 4.3 तक कि दी गई है। इस ऐप से आप चार हज़ार से एक लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं। और इस ऐप कि ब्याज 0%से 30%तक कि दी जाएगी। और इसका भुगतान समय 2 महीने से 1 साल तक का ले सकते हैं। और इस ऐप के जरीए आप कम समय में लोन प्राप्त कर सकते हैं। और इस एप्लीकेशन कि युग्यता की बात कि जाय तो दोस्तों इसमें आपको भारतीय नागरिक होना जरूरी है। और आपकी आयु 21से 55 तक कि होनी चाहिए। यह एक आरबीआई और NBFC द्वारा मान्य किया गया है। जो कि हमारे लिए एक भरोसेमंद ऐप है,और आप इससे आसानी से लोन ले सकते हैं।

फ्लेक्सेलरी lnstant लोन ऐप ?

दोस्तों इस ऐप के जरीए आप आसानी से कम समय में लोन (Aadhar card se Loan) ले सकते हैं। इस को भी करोडों कि संख्या में प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा चुका हैं। इस ऐप से आपको 1 हज़ार से दो लाख रूपए तक लोन ले सकते हैं। और इस ऐप कि रेटिंग 4.8 तक कि दी जाएगी। और ब्याज कि बात किया जाय तो ब्याज 36% तक कि दी जाएगी। जिसमें भुगतान समय 1साल से 3साल तक का समय दिया गया हैं। और इस ऐप से लोन personal loan eligibility कि बात की जाय तो इस ऐप से लोन लेने के लिऐ आपकी आयु 21 वर्ष से 55 वर्ष तक होनी चाहिए। और आपकी सैलरी दस हजार रूपए तक होनी चाहिए और आप भारतीय नागरिक होना जरूरी है। इस ऐप को आरबीआई और एनबीएफसी द्वारा मान्य किया गया है।

मनी व्यू (Money view app) लोन ऐप ?

दोस्तों Money View Application इस ऐप के जरिए आप आधार कार्ड से आसानी से लोन ले सकते हैं। इस ऐप को भी करोडों कि संख्या में प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा चुका हैं। मनी व्यू लोन ऐप के जरिए आपको 10 हज़ार से 5 लाख तक का लोन आसानी से मिल जायेगा। और इस ऐप कि रेटिंग कि बात की जाय तो इसकी रेटिंग 4.6 दी गई है। इस ऐप पर आपको ब्याज दर और एप्लिकेशन से ज्यादा मिलेगा इसका ब्याज दर 39% तक का होगा। इस लोन भुगतान समय 3 महीने से 5 साल तक का समय दिया जायेगा। और इस ऐप को आप प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

क्रेडिटबी kreditbee: पर्सनल लोन ऐप ?

इस से भी आपको आसानी से आधार कार्ड से लोन मिल जायेगा। इस ऐप कि रेटिंग कि बात की जाय तो रेटिंग 4.5 दी गई है। और इस ऐप से आपको 1 हज़ार से दस लाख तक का लोन लिया जा सकता है। ब्याज दर की बात कि जाएं तो 36% ब्याज दर दी जाएगी। और इसका भुगतान समय 3 month से 5 years तक loan Repayment का समय रहेगा। जो की आपके लिए काफ़ी ज्यादा समय होगा। यह भी एक भरोसेमंद ऐप हैं।  इस अनुसार आप आसानी से और कम समय मे लोन ले सकते हैं। और आपको प्ले स्टोर से काफ़ी लोन ऐप मिल जायेंगे जो कि उनके नाम इस प्रकार से है—

  • म्पोक्केट(MPokket) loan app
  • Ocash लोन एप
  • अर्ली सैलरी लोन एप (Early salary loan  Application)
  • Nira lnstant personal loan app
  • Money Tab:Credit Line and Loan
  • Conclusion: Loan app

आधार कार्ड लोन लेने के लिऐडॉक्यूमेंट(दस्तावेज)

दोस्तों आपको आधार कार्ड से लोन लेने के लिऐ कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट कि जरूरत पड़ती हैं। जो कि आपके पास होना जरूरी है और इन्ही की वजह से आपको लोन मिल पायेगा। जो कि इस तरह से है—

  1. पैन कार्ड,
  2. आधार कार्ड,
  3. बैंक अकाउंट की पासबुक,
  4. मोबाइल नंबर,
  5. आपकी फोटो,
  6. ईमेल आईडी।

आधार कार्ड से लोन लेने की योग्यता ? Aadhar card se Loan yugyeta:

दोस्तों आधार कार्ड से लोन लेने की कुछ योग्यताए होती हैं। इन योग्यताएं कि वजह से ही आपको लोन मिल पायेगा जो कि इस तरह से है।—(1) आधार कार्ड लोन आवेदन के लिए आपको भारतीय नागरिक होना जरूरी होता है।(2) आपकी आयु वर्ष 21 वर्ष से 55 वर्ष तक कि होनी चाहिए।(3) आपका क्रेडिट स्कोर होना जरूरी होता है।(4) आपकी सैलरी दस हजार रूपए तक होनी चाहिए।(5) आपका एक्टिव बैंक अकाउंट,और डेबिट कार्ड, इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी होता है।(6) आपके मोबाइल नंबर से आधार कार्ड लिंक होना जरूरी है।(7) आपके पास केवाईसी (kyc) डॉक्यूमेंट होने जरूरी होता है।

आधार कार्ड से लोन लेने के फायदे ? (Aadhar card Loan app Benefits)

दोस्तों आधार कार्ड से लोन लेने काफी फायदे होते हैं जैसे कि— (1)आधार कार्ड से लोन लेने पर कम डॉक्युमेंट की जरूरत पड़ती है। (2) और कम समय आपको लोन मिल पायेगा। (3) और इसमें आप घर बैठे लोन आसानी से पा सकते हैं।(4) इसमें आपको हज़ार से लेकर दस लाख रूपए तक लोन मिल सकता है। (5) और इसमें आपको तुरंत लोन अप्रूवल मिल जायेगा।(6) और आपको कम ब्याज दर में लोन प्राप्त होता हैं। (7) और आपको लोन राशि बैंक अकाउंट में मिल जाएंगी। (8) आपको बिना किसी गारंटी के लोन मिल पायेगा।

प्रधानमंत्री आधार कार्ड लोन योजना की जानकारी 2023

दोस्तो इस योजना की मदद से आप किसी भी Bank से लोन ले सकते हैं। जेसे–benk ऑफ बड़ोदा, स्टेट Bank ऑफ इंडिया, से लोन ले सकते हैं। दोस्तों प्रधानमंत्री आधार कार्ड लोन योजना को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना भी कहा जाता हैं। इस योजना को छोटे व्यापारियों और गरीब लोग को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री आधार कार्ड लोन योजना का निर्माण किया गया। जो कि इसमें कम ब्याज दर पर लोन दिया जाता हैं। जिसकी वजह से वह नए व्यापार कि शुरुवात कर सकें। इसमें आप 50 हज़ार से लेकर दस लाख तक लोन ले सकते हैं। और इसमें आपसे किसी भी तरह की कोई गारंटी नहीं मांगी जाति। प्रधान मंत्री आधार कार्ड लोन योजना से आपको काफी लाभ मिलता हैं। आप इससे किसी भी तरह का लोन पा सकते हैं।

प्रधान मंत्री आधार कार्ड लोन योजना को कैसे अप्लाई करें ?

दोस्तो आधार कार्ड लोन योजना को अप्लाई करने के रूल कुछ इस तरह से लिस्ट में दिए गए हैं।

  • आधार कार्ड लोन योजना का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको प्रधान मंत्री आधार कार्ड लोन योजना गूगल पर सर्च करना होगा।
  • उसके बाद जिस बैंक से आप लोन लेना चाहते उस बैंक का नाम मुद्रा लोन योजना को अप्लाई करे।
  • उसके बाद आपको Bank द्वारा दिए गए फॉर्म को भरना होगा जिसमे आपका नाम, मोबाइल नंबर, नजदीकी बैंक के ब्रांच का नाम और code नबर आदि।
  • सारी जानकारी को तय करने के बाद अप्लाई ऑप्शन पर click करें।
  • बैंक मैसेज से जुड़ी जानकारी को साझा कर दिया जायेगा।
  • उसके बाद आपको Bank द्वारा सुचना दी जाएगी जिसके बाद आपको नजदीक बैंक में सारे डॉक्यूमेंट को जमा करवाना होगा।
  • उसके बाद आपको आधार कार्ड लोन की अनुमति मिल जायेगी और आपके account में आपका loan amount transfer कर दिया जायेगा।

दोस्तों आपको इस पोस्ट में आधार कार्ड लोन से संबंधित सभी जानकारियां मिल गई होगी, कैसे आधार कार्ड के जरिए आप लोन ले सकते हैं। और किस तरह से लोन के लिए एप्लाई किया जाता हैं।इसमें आपको बता गया है कि आप कम समय मे लोन ले सकते हैं और इसमें ब्याज दर भी कम बताया गया है। आधार कार्ड लोन योजना से जुड़ी सभी जानकारियां दी गई है। हमारी जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट में बताएं और लाइक और शेयर करें।

Explore topic:
HS Rox
HS Roxhttps://technicalpariwar.com/
दोस्तों मैंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से Bachelor of Computer Application पढ़ाई की है। मैं फुल टाइम ब्लॉगर और यूट्यूबर हूं मुझे मोबाइल सॉफ्टवेयर से संबंधित अधिक जाना पसंद होता है, इसीलिए मैं मेरी नॉलेज को बढ़ाने के लिए टेक्निकल ट्रिक और टिप्स आपके लिए लेकर आता रहता हूं। Thankyou 🙏
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Fastwin app download APK | Fastwin se paise kaise kamaye?

Fastwin App kya hai इससे पैसे कैसे कमाएं ?: नमस्कार दोस्तों आप सबका टेक्निकल परिवार स्वागत है। अगर आप भी घर बैठे ऑनलाइन...

बिना WhatsApp खोलें chatting करे (reply whatsapp messages without going online)

हम सभी का जीवन आज WhatsApp जैसे मैसेंजर ऐप्स के बिना अधूरा सा है। दिन-रात, हम इस प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों, परिवार, और सहकर्मियों...

ये best 5 study app हर एक स्टूडेंट के पास होने चाहिए? (Padai ke liye best app konse hain?)

डिजिटल युग में एजुकेशन के माध्यम ने काफी परिवर्तन किया है। जहां पहले किताबें और क्लासरूम ही पढ़ाई के मुख्य साधन हुआ करते थे,...

Call Recording Recovery: गलती से delete हुई call recording को वापस कैसे लाए | Recording earn hari

नमस्कार दोस्तो technical pariwar में आपका स्वागत है। आज के digital Era में, मोबाइल फोन हमारी रोजमर्रा की ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा बन...

special links

क्या आप भारतीय हैं?