होमAndroid AppsWhatsApp कॉल रिकॉर्डिंग कैसे...

WhatsApp कॉल रिकॉर्डिंग कैसे करें?

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

नमस्कार दोस्तों आपने कभी ना कभी व्हाट्सएप यूज कर रहे होंगे और व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करना और WhatsApp पर voice call करना आसान और free हैं। लेकिन आजकल व्हाट्सएप पर वह लोग ज्यादा कॉल करना पसंद करते हैं जो कि आपको गाली गलौज या फिर कुछ गलत बोलना होता है क्योंकि व्हाट्सएप कॉल को रिकॉर्ड करना थोड़ा मुश्किल होता है और जो ऐसी ट्रिक नहीं जानता जो मैं यहां बता रहा हूं उसके लिए नामुमकिन सा हो जाता है whatsapp call recording करना

kya whatsapp call safe hai?

व्हाट्सएप पर कॉल करना बिल्कुल सुरक्षित होता है, क्योंकि यह एंड टू एंड एंक्रिप्टऐड होता है। यहां पर सिर्फ कॉल ही नहीं आपके द्वारा भेजे गए यार रिसीव करें गए किसी भी प्रकार का मैसेज कॉल सभी end-to-end Encrypted होते हैं। जिसका मतलब है कि आपका मैसेज आप यार रिसीव करने वाला ही देख सकता है इसके अलावा बीच में इसे हैक करके कोई नहीं देख सकता, यहां तक कि whatsapp कंपनी के अधिकारी भी नहीं देख सकते।

बहुत से स्कैमर और चोरी धमकी करने वाले लोग आपको अधिक काम व्हाट्सएप पर ही कॉल करते हैं क्योंकि यह शत प्रतिशत सुरक्षित होता है और इश्क whatsapp call record करने का WhatsApp app में कोई feature नही होता हैं। जिससे वह कॉल का कोई सबूत नहीं रहता कि उस call में क्या बोला गया है और क्या नहीं बोला गया है।

whatsapp call recording app for android

दोस्तों जब हम whatsapp calls को record करने के लिए सोचते हैं तो whatsapp ऐप में हमें कोई भी ऐसा बटन या फीचर नहीं मिलता है जिससे व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड कर सके। लेकिन आपको मैं यहां पर एक थर्ड पार्टी ऐप बता रहा हूं जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप पर आई हुई कॉल को रिकॉर्ड कर पाएंगे और वह भी दोनों की आवाज के साथ मतलब जिस की कॉल आई है उसकी भी voice recording होगी और आपकी भी वॉइस रिकॉर्ड होगी।

सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाकर एप कॉल रिकॉर्डर (App Call Recorder) नाम का एप download करना होगा आप (चाहो तो इस जहां पर क्लिक करके भी यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।)

whatsapp app call recorder

अब App call recorder को ओपन करें और परमीशन रिक्वायर्ड में GRANT PERMISSIONS पर क्लिक करें।

whatsapp ki call record kaise kare screen shot

इसके बाद ENABLE SERVICE पर क्लिक करें इसके बाद में आपके मोबाइल की सेटिंग में accessibility का पेज खुलेगा।

इस Accessibility setting page में आपको App Call Recorder को क्लिक करे

व्हाट्सएप्प कॉल रेकॉर्डिंग कैसे की जाती हैं

इसके बाद Use App Call Recorder पर क्लिक करके चालू कर दे।

अब क्लोज करके दुबारा open करे जब भी किसी की कॉल आएगी ऑटोमेटिक ही कॉल रिकॉर्डिंग होना स्टार्ट हो जाएगी यह आपको नोटिफिकेशन में पता चल जाएगा कि कॉल रिकॉर्डिंग हो रही है या नहीं।

बहुत से मोबाइल डिवाइस पर यह ऐप काम नहीं करता है।तो आप एक बार चेक करके जरूर देखिए क्या यह आपके डिवाइस पर काम करेगा या नहीं कर नहीं करता है तो आप दूसरा तरीका आजमा सकते हैं।

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Meesho App से पैसे कैसे कमाए 2024?

Meesho App se paise kaise kamaye 2024: नमस्कार दोस्तों आज हम technical pariwar वेबसाइट के द्वारा Meesho App के बारे में जानेंगे। वैसे दोस्तों...

WhatsApp पर डिलीट मैसेज कैसे देखे? delete message earn hari in hindi app

अगर आपने गलती से WhatsApp पर कोई मैसेज डिलीट कर दिया है और उसे वापस पाना चाहते हैं, तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए है। इसमें हम आपको सरल और प्रभावी तरीके से समझाएंगे कि कैसे आप अपने डिलीटेड WhatsApp मैसेजेस को दोबारा प्राप्त कर सकते हैं। चाहे वह गलती से डिलीट हो गया हो या किसी और कारण से, हमारी गाइड आपको हर कदम पर मदद करेगी।

ऑनलाइन लड़की कैसे पटाए (online ladki kaise pataye) सही Apps और Techniques का उपयोग

आज के 5g का युग में, लड़की कैसे पटाए (how to impress a girl) एक आम सवाल है, खासकर जब बात ऑनलाइन दुनिया की...

Ladki se online chating wale app: ऑनलाइन लड़कियों से बात करने वाले एप्स, जल्दी कर लो ये काम 2024

नमस्कार दोस्तो, अगर आप की कोई girlfriend नही है। तो आप सही जगह आए हो। क्योंकि आज कि पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि...

special links

क्या आप भारतीय हैं?