होमAndroid AppsLinkedIn kya hai, LinkedIn...

LinkedIn kya hai, LinkedIn से अपना कैरियर कैसे बनाएं 2023

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

LinkedIn kya hai, LinkedIn से अपना कैरियर कैसे बनाएं 2023: नमस्कार दोस्तों टेक्निकल परिवार पर आप सब का स्वागत है। आज हम linkedin के बारे में जानेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, linkedin प्लेटफार्म काफी पुराना और पॉप्युलर है। बहुत सारी बिजनेस कंपनियां अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग का इस्तेमाल करती है, उनमें से linkedin भी एक है। आज के इस दौर में अधिकतर लोग इंस्टाग्राम फेसबुक, आदि जैसे प्लेटफार्म की ओर ज्यादा आकर्षित है। और बहुत कम से लोग हैं, जो की linkedin के बारे में नहीं जानते। Linkedin से आप अपने कैरियर को बेस्ट बना सकते हैं। यह आपके लिए बेस्ट प्लेटफॉर्म है आज इस आर्टिकल के जरिए जानेंगे कि linkedin क्या है। (LinkedIn kya hai, LinkedIn से अपना कैरियर कैसे बनाएं 2023) linkedin से अपना account कैसे बनाएं, linkedin से जुड़ी सभी जानकारी जाने के लिए इस आर्टिकल के अंत तक बने रहे।

linkedin क्या है?

Linkedin kya hai

LinkedIn को 5 मई 2003 में लॉन्च किया गया था। Linkedin सोशल नेटवर्क प्लेटफार्म का यूज प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। Linkedin का इस्तेमाल 10 मिलियन से ज्यादा लोग करते हैं। यह एक लार्जेस्ट पॉर्फेशनल नेटवर्क प्लेटफार्म हैं। इसमें www.linkdin.login में resume upload होने के बाद आप कंपनी के रिक्वेस्टमेंट के द्वारा किसी कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। Linkedin की सहायता से आप जॉब भी ढूंढ सकते हैं, linkedin ऑनलाइन कोर्सेज भी उपलब्ध करवाती है। इसके अलावा आप किसी कंपनी में काम कर रहे हैं अन्य एम्प्लॉयस के साथ भी जुड़ सकते हैं। Linkedin प्रजेंट टाइम में आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर चलता है।

LinkedIn पर अकाउंट कैसे बनाएं ?

स्टेप 1— Linkedin पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको linkedin की वेबसाइट पर जाना होगा। सबसे पहले अपने फोन में ब्राउज़र ओपन करें उसके बाद linkedin सर्च करें। उसके बाद linkedin ऑफिशल वेबसाइट आपके सामने ओपन हो जायेगी, जहां पर आप को क्लिक करना है।

स्टेप 2— उसके बाद linkedin पर sign up फॉर्म भरना होगा। Sign in page Parr जाने के बाद आपको वहां ज्वाइन करने के लिए form को fill करना होगा। उसके बाद कुछ डिटेल्स को Fill करना है। आपको अपना फर्स्ट नाम और surname भरना होगा और अपना मोबाइल नंबर या फिर ईमेल आईडी भर देनी है। डीटेल्स भरने के बाद आपको agree and join option पर क्लिक करना होगा। और आपको अपने अकाउंट ओपन करने के लिए स्ट्रांग पासवर्ड बनाना होगा।

स्टेप 3— डिटेल्स भरने के बाद आपको code वेरीफाई करने के लिए आपका नंबर डालना होता है। और उसके बाद आपके नंबर पर एक code आ जाएगा। जैसे आप code डाल देंगे। आपको अपनी country name डाल देना है, और फिर next option पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 4— उसके बाद आपको अपनी professional Details डालनी होगी। सबसे पहले आपको सेलेक्ट करना होगा क्या स्टूडेंट है या कोई काम करते हैं अगर आप एक स्टूडेंट है आपको अपने कॉलेज का नाम भरना होगा और उसके बाद आपको अपनी डिग्री भर नहीं होगी degree selection भरने के आप specialization पर क्लिक करें और अपनी skill के बारे में लिखें। उसके बाद आपके सामने start year का ऑप्शन आएगा उसमें आपको अपनी डिग्री starts कब की है वो भरनी होगी। आपकी आयु 18 है तो next option पर क्लिक करें।

स्टेप 5— उसके बाद आपको कैटेगरी सेलेक्ट करनी होगी। उसी को चुने जिस कैटेगरी में आप रुचि रखते हो। Category सेलेक्ट करने के बाद आपको continue option पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 6— category सेलेक्ट करने के बाद आपको अपनी ईमेल (E-mail) का वेरिफिकेशन करना होगा। ईमेल आईडी एंट्री करनी होगी और उसके बाद आपकी ईमेल आईडी पर एक कोड आएगा जिस code को आपको वेरीफाई कर लेना है। Email ID पर send किया हुआ code डालकर to agree and continue पर क्लिक करना होगा। Code वेरीफाई होने के कुछ समय बाद आपका linkedin account successful ओपन हो जायेगा।

linkedin के फीचर्स क्या है ?

  • Home (होम),post (पोस्ट)
  • Notification (नोटिफिकेशन),discover (डिस्कोवर)
  • my network(माय नेटवर्क), linkedin QR code
  • messaging(मैसेजिंग), job
  • storise (स्टोरीज), search (सर्च)

linkedin के फायदे क्या है (LinkedIn kya hai, LinkedIn से अपना कैरियर कैसे बनाएं 2023)?

अगर आप linkedin पर सर्विस शुरू करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट प्लेटफार्म हो सकता है। जानें linkedin के फायदे क्या है।

  • Linkedin की सहायता से आप प्रोफेशनल लोगों से बात कर सकते हैं।
  • और हर फील्ड की जानकारी पा सकते हैं। और आप linkedin का आसानी से यूज कर सकते हैं।
  • और linkedin की सहायता से आप प्रोफेशनल बिजनेस अच्छे से कर सकते हैं।
  • इसमें आपको अपने skill के लिए अच्छे पैसे प्राप्त होते हैं, और linkedin की सहायता से आप अपना करियर भी अच्छा बना सकते हैं.

Linkedin का यूज कैसे करें ?

Linkedin का यूज वैसे ही करते जैसे आप Facebook पर friend बनाते हैं। और linkedin का यूज जॉब ढूंढने और अच्छे ऑफर्स के लिए करते हैं। LinkedIn का इस्तेमाल करना बहुत ही सरल है, इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको सीधे linkedin पर जाकर आपकी बेसिक डीटेल्स भरनी होगी। जैसे आपके bio, qualification, achievement और एक्सपीरियंस भरना होता है। कुछ स्टेप्स को फॉलो करते हुए आपकी प्रोफाइल रेडी हो जाती है, उसके बाद आपको कनेक्शन बनाने होते हैं। (LinkedIn kya hai, LinkedIn से अपना कैरियर कैसे बनाएं 2023)

linkedin पर job कैसे खोजें (LinkedIn kya hai, LinkedIn से अपना कैरियर कैसे बनाएं 2023)?

linkedin पर जॉब खोजना निचे दिए गए स्टेप के अनुसार बहुत ही आसान है।

  • LinkedIn पर job ढूंढने के लिए सबसे पहले linkedin में sign up करना होगा।
  • linkedin को open होने के बाद job option पर क्लिक करें और अपनी sarch जारी रखें।
  • उसके बाद आपको Linkedin job,title,skill or company का option देखने को मिलेगा।
  • जहां पर आप अपने लिए एक अच्छी job सेलेक्ट कर सकते हैं।

Smart Ring क्या है, जानें Smart Ring के न्यू फीचर्स

निष्कर्ष :

आज के इस आर्टिकल में linkedin से जुड़ी सभी जानकारी दी गई है (LinkedIn kya hai, LinkedIn से अपना कैरियर कैसे बनाएं 2023), linkedin का इस्तेमाल कैसे करें। Linkedin पर account कैसे बनाएं, linkedin के क्या फायदे हैं। तो दोस्तों हमारी जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताएं अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई हो तो सोशल मीडिया के जरिए अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। ताकि वह भी linkedin के बारे में जान पाए और अपना अच्छा करियर बना पाए।

Aaisa Angel
Aaisa Angel
Namaste dosto, मेरा नाम आयशा है मैं जयपुर की रहने वाली सीधी सी लड़की हूं और मेरी एजुकेशन राजस्थान यूनिवर्सिटी से हुई है। मुझे internet, gadget, auto mobiles और टेक्नोलॉजी पे ब्लॉग पोस्ट लिखना पसंद है।
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Fastwin app download APK | Fastwin se paise kaise kamaye?

Fastwin App kya hai इससे पैसे कैसे कमाएं ?: नमस्कार दोस्तों आप सबका टेक्निकल परिवार स्वागत है। अगर आप भी घर बैठे ऑनलाइन...

बिना WhatsApp खोलें chatting करे (reply whatsapp messages without going online)

हम सभी का जीवन आज WhatsApp जैसे मैसेंजर ऐप्स के बिना अधूरा सा है। दिन-रात, हम इस प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों, परिवार, और सहकर्मियों...

ये best 5 study app हर एक स्टूडेंट के पास होने चाहिए? (Padai ke liye best app konse hain?)

डिजिटल युग में एजुकेशन के माध्यम ने काफी परिवर्तन किया है। जहां पहले किताबें और क्लासरूम ही पढ़ाई के मुख्य साधन हुआ करते थे,...

Call Recording Recovery: गलती से delete हुई call recording को वापस कैसे लाए | Recording earn hari

नमस्कार दोस्तो technical pariwar में आपका स्वागत है। आज के digital Era में, मोबाइल फोन हमारी रोजमर्रा की ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा बन...

special links

क्या आप भारतीय हैं?