होमLoanमोबाइल से लोन लेने...

मोबाइल से लोन लेने का ऐप | loan lene wala app 2024

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Technical Pariwar में आपका स्वागत हैं, हम रोज आपके लिए नई नई mobile tech trick and tips देते है।

दोस्तों आज की दुनिया में खर्चे भी बहुत ज्यादा होते हैं और अगर खर्चे होंगे तो हमें पैसों की जरूरत तो पड़ेगी ही। और इसी जरूरत को पूरा करने के लिए लोग ऑनलाइन पैसा कमाते हैं ऑफलाइन भी पैसा कमाते हैं लेकिन फिर भी उनकी स्टडी कभी-कभी ऐसी पिक हो जाती है कि उन्हें किसी बैंक से लोन भी लेना पड़ जाता है लेकिन फिर लोग बैंक के बजाए मोबाइल ऐप से डिजिटल लोन लेना क्यों पसंद करते हैं और क्यों loan dene wale apps पर अपना लोन लेते हैं।

Loan वाले app से लोन कब लेना चाहिए?

aadhar card our PAN Card se loan lene wala app आपको बहुत सारे मोबाइल ऐप मिल जाएंगे लेकिन loan वाले ऐप बहुत ज्यादा ब्याज (intrest) भी लेते हैं।

अब आपके दिमाग में यह सवाल आ रहा होगा कि यह loan dene wale best apps loan interest rate कितना लेते हैं। तो मैं आपको बता दूं कि अलग-अलग लोन देने वाली कंपनियां अलग अलग तरीके से अपना इंटरेस्ट रेट लगाती है, जो कि हम एक एक करके नीचे आपको बता देंगे सबसे पहले हम यह देख लेते हैं कि टॉप टेन ऐसी मोबाइल एप कौन सी है जो लोन देती हैं इसकी लिस्ट नीचे दिए हैं।

तुरंत Loan देने वाले best app कौनसे हैं भारत मे

instant loan dene wale best app in india 2024: इंडिया में सबसे बेहतरीन मोबाइल ऐप्प जो personal Loan और low interest personal loan app है साथ मे ही top 10 fastest instant loan app in india हैं जो आपको मोबाइल से ही घर बैठे loan amount approve कर देते हैं।

Mobile loan kaise le
Loan Apploan amount Up tointerest rate starting
Dhani: loan app15,00,00013.99%
Navi mobile app5,00,00012%
Money view5,00,00016%
KreditBee2,00,00012.24%
mPokket50,00,0008.95%
Home credit – Personal lone app2,00,00019%
CashBean -Personal Loan by PC Financial60,00025.55%
MiCredit25,00,00016%
Kissht1,00,008%
TrueBlance60,0005%
loan app list

Dhani loan App 2024

dhani app logo
dhani app logo

धनी लोन एप इसको बहुत सारे लोगों ने इस्तेमाल किया है और इससे लोन भी लिया है लाखों लोगों को यह लॉन्बार्ड चुका है और इसमें अच्छे App rating के साथ डाउनलोड है।

दोस्तों धनी आपको 15 लाख तक का लोन देता है यह लोन आप अलग-अलग प्रकार का भी ले सकते हैं जैसे कि पर्सनल लोन हेल्थ लोन होम लोन आदि लोन यह ऐप देता है और dhani app के loan की starting Annual Interest Rate 13.99 percentage है यह आपकी केवाईसी डाक्यूमेंट्स के थ्रू ही करता है और dhani ऐप्प पर loan लिए डॉक्यूमेंट आधार कार्ड पैन कार्ड और बैंक पासबुक चाहिए।

navi loan app logo
navi loan app logo

दोस्तों ना भ मोबाइल एप आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा अगर आपके पास आईफोन है तो एप स्टोर पर भी मिल जाएगा। दोस्तों navi loan app के प्लेस्टोर पर अच्छे खासे ऐप डाउनलोड है।

यह आपको पर्सनल लोन और बिजनेस लोन भी देता है यह पर्सनल लोन आपको 5 मिनट में ही दे देगा ₹500000 तक इस ऐप की मदद से लोन लिया जा सकता है और इसका वार्षिक इंटरेस्ट रेट यानी ब्याज दर 12% हैं।

Money view : loan dene wala app

mobile view loan app logo
mobile view loan app logo

दोस्तों मनी व्यू एप आपको पर्सनल लोन दे देगा और यह भी डिजिटल वेरिफिकेशन करता है जैसे कि आधार कार्ड पैन कार्ड और आपसे वीडियो केवाईसी करता है इसके बाद में यह ऐप आपका अकाउंट अप्रूव करते ही तुरंत पैसा दे देगा।

Money View personal loan application पर आपको ₹500000 तक का लोन मिल सकता है और इसकी वर्षिक ब्याज दर (annual intereste rate / AIR ) 12 प्रतिशत है।

KreditBee

kreditbee loan app logo
kreditbee loan app logo

kreditbee एक लोन देने वाला ऐप है अगर आप student हैं और पैसों की जरूरत है तो आप यहां पर पर्सनल लोन ले सकते हैं। क्रेडिटबी आपको ₹200000 तक का पर्सनल लोन दे सकता है और इसकी शुरुआती annual intereste rate 12.24% है।

mPokket

Mpokket loan app logo
Mpokket loan app logo

एम पॉकेट पर आप लोन ले सकते हैं और यह लोन की प्रक्रिया आपके मोबाइल पर ही पूरी करनी होती है जैसा कि सभी loan app में होती है। mPokket loan app आपको 50 लाख तक का लोन दे सकता है और यह काफी तरीके कार लोन आपको यहां पर दे देता है लोन की शुरुआती वार्षिक ब्याज दर 8.95 फिसदी है।

Home credit – Personal loan app

Home credit - Personal loan app
Home credit – Personal loan app

Home credit loan app aapko personal loan hi de sakta hain. HomeCredit se personal loan ke liye playstore se is app ko download karna hoga or loan ke liye apply karna hain. Fir home Credit personal loan approval ho jayega.

होम क्रेडिट लोन वाला ऐप ₹200000 तक का लोन मिल सकता है और इसका interest rate 19% है। यह लोन के annual personal loan interest rate है।

CashBean

cashbean loan mobile app
cashbean loan mobile app

cashbean mobile app पर्सनल लोन दे सकता है कि आपको सिर्फ ₹60000 तक का पर्सनल लोन (personal loan) देता है। लेकिन यह लोन इंटरेस्ट रेट (loan interest rate) बहुत ज्यादा लेता है पूरे 25 परसेंट

आप loan के लिए Approve video KYC के थ्रू ले सकते हैं इसकी ऐप को आपके फोन में इंस्टॉल करके रखना जरूरी होता है और आपके पास पैन कार्ड और आधार कार्ड भी होना चाहिए क्योंकि यह RBI की guidelines के according जरूरी होता है।

MiCredit

mi credit loan mobile app
mi credit loan mobile app

एमआई क्रेडिट मोबाइल ऐप xiaomi mobile company के द्वारा लॉन्च किया गया लोन एप है जो कि सिर्फ भारत के लिए है इसमें आप लोन ले सकते हैं यह आपको 25 लाख तक का लोन देता है यह मैं आपको बता दूं कि चाइनीस कंपनी है। अगर इससे लोन लेते हो तो घबराने की जरूरत नहीं है यह भी इंडिया के आरबीआई गाइडलाइन को ही फॉलो करेंगे।

Mi Credit instant loan mobile app सत प्रतिशत डिजिटल एप्स और इसमें ₹2500000 तक का loan cash मिलता है और 25 परसेंट ब्याज दर के साथ में यहां पर ब्याज दर थोड़ी सी हमें ज्यादा लग रही है।

Kissht

kissht personal loan mobile app
kissht personal loan mobile app

दोस्तों किस्त मोबाइल ऐप एक लोन देने वाली ऐप है जो कि सिर्फ पर्सनल लोन देती है इसके लिए adhar card और PAN कार्ड की जरूरत पड़ेगी।

इस ऐप की मदद से आप ₹100000 तक का लोन ले सकते हैं यह पर्सनल लोन होगा और इसमें वार्षिक ब्याज दर सिर्फ 8% है।

TrueBlance

true balance loan mobile app
true balance loan mobile app

अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो इस ऐप पर आप ₹60000 तक लोन ले सकते हैं। और यह ऐप अब बहुत कम लोगों को लोन देता है लेकिन हो सकता है आपको मिल जाए यदि आपका CIBIL score अच्छा रहा।

TrueBlance ऐप्प पर आपको लोन मिलने का approval में टाइम लग सकता है is app ke loan interest rate 5% se start Hote Hain falan Ki yah app sirf aapko personal loan hi deta hai.

Mobile loan क्या होता है?

दोस्तो मोबाईल लोन एक ऐसा समाधान है। जिसकी मदद से आप अपना समय और पैसों कि मुसीबत में पड़ने से बच सकते हैं। दोस्तों अपने ही मोबाईल से लोन लेना मोबाईल लोन होता है। इसमें मोबाईल लोन एप के जरीए लोन लिया जाता है।

मोबाईल से लोन लेने कि योग्यता?

जैसा कि आप सब जानते हों कि कोई भी काम करने से पहले उसके योग्य होना जरूरी होता है। इसी तरह से मोबाइल से लोन लेने के लिए कुछ योग्यताओं को पूरा करना होता है। जैसे कि हमने नीचे लिस्ट में बताया है।

  • लोन के लिए आपको भारतीय नागरिक होना जरूरी है।
  • आपकी आयु कम से कम 21वर्ष और अधिक से अधिक 55 वर्ष होनी चाहिए।
  • आपकी महिने कि सैलरी बैंक से जुड़ी हो।
  • आपका पैन कार्ड और आधार कार्ड बैंक से जुड़े होने चाहिए?
  • आपके पास सैलरी अकाउंट प्रूफ का होना जरूरी है।
  • आपके फ़ोन नम्बर आधार से लिंक होना जरूरी है।
  • आप जहां भी रहते हों वहां लोन ऐप का सुविधा प्रदान हो।

मोबाईल से लोन लेने वाले ऐप्स।—(mobile se loan kaise lete hai loan apps 2024)

दोस्तों मोबाईल से (mobile se loan kaise lete hain) लोन लेना बहुत ही आसान होता है। उसी तरह इन मोबाइल ऐप कि आवश्यक मान्यता होती हैं। तो आपको कुछ आरबीआई द्वारा रजिस्टर्ड लोन के बारे में जानकारी बता दें।

1cacsh personl loan app (कैश पर्सनल लोन)— इस एप कि रेट 4.4 होती है। इस लोन ऐप से 50 लाख रूपए तक का लोन ले सकते हैं। इसका ब्याज दर 30% तक का लगता है इस ऐप में भुगतान समय 3 महिने का दिया जाता है।


2—Home credit personal loan app (होम क्रेडिट पर्सनल लोन)— इस एप कि रेट 4.3होती हैं। इस ऐप कि सहायता से आप 10हजार से 24 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इसका ब्याज दर 19% से 56%का होता है। इस ऐप में 6 महीने से 4 साल और 3 महिने तक का भुगतान समय दिया जाता है।


3—Mi credit app— इस ऐप कि रेट 3.7होती हैं। इस ऐप में 25 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इसका ब्याज दर 10% तक का होता है। इसमें 9 महिने से 2 साल तक का भूगतान समय दिया जाता है।

Note: इस लोन ऐप को बैन कर दिया गया हैं। आप इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

4Cash Bean app (कैशबीन)—इस ऐप कि रेट 4.0 होती हैं। और इसमें आप 7000 से 15000 रूपय तक का लोन ले सकते। इसका ब्याज दर 25% तक का होता है। इसमें आपको 3 से 6 महिने तक का भूगतान समय दिया जाता है।


5—Kissht mobail app (किश्त मोबाईल ऐप)— इस एप कि रेटिंग 4.4होती हैं। और इस ऐप में आप 10 हजार से 1 लाख का लोन पा सकते है। इस ऐप में ब्याज दर 14% से 28% तक का लगेगा। और इसमें आपको 3 महिने 2 साल तक का भूगतान समय दिया जायेगा।


6—Money view app (मनी व्यू)—इस एप कि रेटिंग 4.5 तक कि होगी। आप इस ऐप से 10 हजार से 5 हजार रुपए तक का पा सकते हैं। इसका ब्याज दर 16% से 36% तक का होता है। और इस ऐप में आपको भुगतान समय 3 महिने से 5 साल तक का दिया जायेगा।


7M pokket app (एम पॉकेट)— इस एप कि सहायता से आप 500 से 30 हज़ार रूपए तक लोन ले सकते हैं। इस ऐप में आपको ब्याज दर 2% से 6% तक का देना होगा। और इस ऐप की रेटिंग 4.2 तक कि होगी।


8—True Balance app (ट्रू बैलेंस)— आपको इस ऐप कि रेट 4.3 तक कि देनी होगी। इस एप कि सहायता से आप 5000 से 50 हज़ार का लोन ले सकते हैं। इसमें आपको 2 महिने से 4 महिने तक का भूगतान समय दिया जायेगा। इस ऐप में आपको लोन ब्याज दर 5% देना होगा।


9Navi app (नेवी एप)— आपको इस ऐप कि रेटिंग 3.9 तक देनी होगी। इस ऐप कि सहायता से आप 20 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इस ऐप पर लोन लेने का ब्याज दर 10% से 36% तक का देना होगा। इस ऐप का भूगतान समय 3 महिने से 6 साल तक का मिलेगा।


10Credit Bee (क्रेडिट बी)— आपको इस ऐप कि रेटिंग 4.4देनी होगी। इस ऐप से आप 1000 से 2 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इस ऐप का भुगतान समय 2महिने से 1साल 3महिने तक का मिलेगा। इसमें आपको 29%तक का ब्याज दर देना होगा। आप इन मोबाईल लोन अप्पो के जरिए लोन ले सकते हैं।

मोबाईल से लोन के जरूरी डॉक्यूमेंटस —

दोस्तों किसी भी तरह का लोन लेने के लिए हमे कुछ सरकारी डॉक्यूमेट कि जरूरत पड़ती हैं। मोबाईल से लोन (mobile se loan kaise lete hain) लेने के लिए कुछ जरूरी loan ke liye document इस तरह लिस्ट में दिए गए है।

loan ke liye document list:

  • pan card(पैन कार्ड)
  • आधार कार्ड(Aadhar card)
  • आपकी पहचान सिद्ध करने के लिए pasport (पासपोर्ट), वोटर कार्ड, वोटर आईडी।
  • Bank account number (बैंक अकाउंट)

मोबाईल पर लोन लेने पर लगने वाले ब्याज कि जानकारी—

दोस्तों मोबाईल से लोन लेने पर उस पर लगने वाले ब्याज कि कुछ शर्ते होती हैं, चलिए जान लेते हैं। मोबाईल लोन पर 20% तक का ब्याज लगता है और यह अलग अलग तरह से भी होता है। जैसे आपने 1लाख का लोन लिया है तो उस पर पोर्सेजिंग फीस 5%तक का होता है। और यह GST होगा। 1 साल तक का भूगतान समय दिया जायेगा।

मोबाईल लोन पर लगने वाले चार्ज (interest rate) कि जानकारी

मोबाईल लोन पर लगने वाले चार्ज कि जानकारी कुछ इस तरह है—इसमें डेबिट कार्ड और UPI, आदि पर लोन भुगतान पर कुछ एक्स्ट्रा चार्जेस लगता है। दोस्तों मोबाईल पर लोन लेने पर इसकी प्रोसेसिंग फीस 2%से 5%तक कि होती हैं। और GST सभी चार्ज 18%तक का होता है। इसमें समय पर भुगतान नहीं होने पर पेनल्टी भी लग सकती हैं।

Note: यह हर किसी लोन देने वाले ऐप के लिए अलग अलग हो सकता है, लेकिन सामान्यतः जो होता है वह हमने आपको ऊपर बताया।

मोबाईल लोन के फायदे

  1. दोस्तों हमें मोबाईल लोन से बहुत फायदे होते हैं। जरूरी बात तो यह है कि आप अपना टाइम खराब होने से बचा सकते हैं।
  2. मोबाईल लोन पर आप अपनी जरूरत के हिसाब से लोन पा सकते हैं। जैसे 5 लाख तक।
  3. मोबाईल लोन से आप घर बैठे आसानी से लोन ले सकते हैं।
  4. और आप कुछ भी काम करते हो आपको लोन आसानी से मिल जायेगा।
  5. और आपको 3 महीने से 3 साल तक का भुगतान करने का समय दिया जायेगा।
  6. मोबाईल लोन आप कई बार बिना गारंटी के भी पा सकते है।
  7. और आप पैन कार्ड और आधार कार्ड से भी मोबाईल लोन पा सकते है।
  8. एनबीफसी और एप्लिकेशन आरबीआई से अप्रूव मोबाईल लोन से जारित होते हैं।
  9. अगर आप लोन सही समय पर भुगतान करे तो,यह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

मोबाईल से लोन लेते समय जरूरी बातें ध्यान रखें।

दोस्तों आपको मोबाईल पर लोन लेने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होता है, कुछ इस प्रकार हैं।
मोबाईल पर लोन लेने से पहले जांच ले कि जिस एप से आप लोन ले रहे हो वह एप सुरक्षित हो।
जिस app में आपको 0%, ब्याज दर बताया गया हो उस एप से बचे।
मोबाईल लोन लेने से पहले अपनी इनकम जांच ले। जिससे कि आपका फ्यूचर खराब होने बच सके। दोस्तों आप मोबाईल एप से लोन लेने से पहले पुरी जानकारी कर ही आपको लोन लेना चाहिएं।
दोस्तों आप मुश्किलों में मोबाईल से लोन लेकर आप अपना समय और फ्यूचर दोनों ही बचा सकते हैं।

तो दोस्तों आपको मोबाईल से लोन लेने से जुडी सभी जानकारियां मिल गई होगी तो हमे कमेंट करके बताएं कि हमारी जानकारी कैसी लगी।और लाइक और शेयर करें।

तो हमने इस पोस्ट में देखा कि लोन देने वाले ऐप कौन-कौन से हैं और कितना लोन देते हैं और कितना Loan interest rate कौन सा ऐप लेता है लोन देने वाले ऐप बहुत से हैं लेकिन भारत में सबसे ज्यादा विश्वसनीय और लोग पी रहे हैं यह ऐप है जो हमने इस पोस्ट में बताएं हैं धन्यवाद।

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Rummy Perfect App: रमी खेल कर पैसा कमाने का शानदार तरीका

ऑनलाइन गेमिंग का चलन तेजी से बढ़ रहा है और रमी जैसे पारंपरिक खेल भी अब डिजिटल रूप में उपलब्ध हैं। Rummy Perfect App...

ChatGPT-4o: ChatGPT का नया अपडेट जिसके फीचर आपको चौका देंगे

ChatGPT-4o: भविष्य की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का अगला कदमआज के डिजिटल युग में, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी है।...

Meesho App से पैसे कैसे कमाए 2024?

Meesho App se paise kaise kamaye 2024: नमस्कार दोस्तों आज हम technical pariwar वेबसाइट के द्वारा Meesho App के बारे में जानेंगे। वैसे दोस्तों...

WhatsApp पर डिलीट मैसेज कैसे देखे? delete message earn hari in hindi app

अगर आपने गलती से WhatsApp पर कोई मैसेज डिलीट कर दिया है और उसे वापस पाना चाहते हैं, तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए है। इसमें हम आपको सरल और प्रभावी तरीके से समझाएंगे कि कैसे आप अपने डिलीटेड WhatsApp मैसेजेस को दोबारा प्राप्त कर सकते हैं। चाहे वह गलती से डिलीट हो गया हो या किसी और कारण से, हमारी गाइड आपको हर कदम पर मदद करेगी।

special links

Technical Pariwar में आपका स्वागत हैं, हम रोज आपके लिए नई नई mobile tech trick and tips देते है।दोस्तों आज की दुनिया में खर्चे भी बहुत ज्यादा होते हैं और अगर खर्चे होंगे तो हमें पैसों की जरूरत तो पड़ेगी ही। और...मोबाइल से लोन लेने का ऐप | loan lene wala app 2024

क्या आप भारतीय हैं?