होमEarn moneyAmazon Se Paise Kaise...

Amazon Se Paise Kaise Kamaye | 2023 में फ्री में अमेजन से पैसे कैसे कमाए

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

नमस्कार दोस्तों, Technicalpariwar.com में आप सभी का स्वागत है। हम इस ब्लॉग के अंदर आपके साथ पैसा कमाने वाले ऐप और ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके से रिलेटेड जानकारी शेयर करते रहते हैं। आज इस लेख के अंदर हम आपके साथ घर बैठे Amazon Se online Paise Kaise Kamaye की जानकारी शेयर करने वाले हैं। जिसकी मदद से आप आसानी से कमाई कर सकते हैं। 

मार्केट के अंदर आपको पैसे कमाने वाले ऐप और पैसे कमाने वाली वेबसाइट अनेकों मिल जाएंगे लेकिन उनकी मदद से आप अच्छी कमाई नहीं कर सकते हैं। लेकिन आज हम Amazon Se Paise Kamane Ke Tarike के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप महीने की ₹20000 से ₹50000 तक कमा सकते हैं तो चलिए जानते हैं। 

अमेजॉन से पैसे कमाने के लिए क्या जरूरी है?

amazon online store से घर बैठे पैसे कमाने के लिए आपको इन दो चीजों की खास जरूरत होगी:

  1. Smartphone/Laptop और Internet Connection
  2. Social Media Platform

Smartphone/Laptop और Internet Connection – 

यदि आप अमेजन की मदद से घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके पास में एक अच्छा सा स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप होना जरूरी है। जिसकी मदद से आप ऑनलाइन काम कर सके और उसकी मदद से पैसे भी कमा सके। 

लैपटॉप/स्मार्टफोन के साथ-साथ आपके पास में एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए। ताकि आप online काम करते समय किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना आए। जब भी आप ऑनलाइन काम करते हैं तो आपको amazon custumer को Product delivery करते समय मोबाइल फोन से manage करना होता है। 

Social Media Platform – 

जब भी अमेजन से पैसे कमाने की बात आती है तो सबसे पहले Amazon Affiliate Marketing का नाम लिया जाता है। जिसके अंदर आपको अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम (amazon affiliate program) को join करना पड़ता है और अमेजन के प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रमोट करना पड़ता है। 

इस तरीके का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी प्रकार के निवेश की कोई आवश्यकता नहीं होती है। लेकिन आपके पास में किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का अकाउंट होना जरूरी होता है ताकि आप अमेजन के प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकें। यदि आपकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर followers और traffic की संख्या अच्छी होती है तो आप आसानी से अमेजन के प्रोडक्ट को प्रमोट करके कमाई कर सकते है। 

Amazon Se Paise Kaise Kamaye?

2023 में अमेजन से पैसे कैसे कमाए: अमेजन एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स शॉपिंग प्लेटफार्म है। और साथ ही साथ यह एक बहुत ही बेहतरीन पैसे कमाने वाला ऐप भी है। जहां से आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं और साथ ही साथ earn money with amazon कर सकते हैं। लेकिन अमेज़न से पैसे कमाने के लिए आपको उन तरीकों के बारे में पता होना चाहिए। जिनकी मदद से आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं    तो आइए उन सभी तरीकों के बारे में एक-एक करके जानते हैं “Amazon se online paise kaise kamaye” 

Note - इस लेख के अंदर हम आपको सिर्फ उन्हीं तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जो 100% Genuine है और जिनका इस्तेमाल करके आप बिना इन्वेस्टमेंट के भी earn money from amazon कर सकते हैं। 

Amazon Affiliate Program Join करके पैसे कमाए – 

amazon affiliate se paise kaise kamaye: अमेजन की मदद से पैसे कमाने का सबसे पहला और सबसे आसान तरीका है ” Amazon Affiliate Program Join ”  करके उसकी मदद से आप money earning कर सकते हैं। यदि आपको नहीं पता है कि Affiliate Marketing क्या होती है?  तो एफिलिएट मार्केटिंग का मतलब होता है कि किसी भी अन्य कंपनी के प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया नेटवर्क के माध्यम से प्रमोट करना और उसके बदले में कमीशन कमाना ही एफिलिएट मार्केटिंग कहलाता है। 

यदि आप एफिलिएट मार्केटिंग की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको Amazon Affiliate Program Join करना होता है। जो बिना किसी इन्वेस्टमेंट के होता है और जैसे ही आप अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर लेते हैं। तो उसके बाद आपको सभी प्रोडक्ट के लिंक दे दिए जाते है। जिनको आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या फिर वेबसाइट के जरिए आसानी से प्रमोट कर सकते हैं।

Amazon एफिलिएट से कमाई कैसे होती हैं:यदि आपके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ट्रैफिक होता है और कोई भी आपकी बनाई हुई amazon affiliate links पर क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदा है तो उसके बदले में आपको product price का कुछ कमीशन मिलता है। और यह कमीशन आपकी कमाई में जुड़ जाता है इस तरीके से अमेजॉन एफिलिएट से कमाई होती है।

Amazon affiliate commission

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग के माध्यम से कोई फिक्स कमाई नहीं कर सकते है। क्योंकि अमेजन के अंदर हर एक प्रोडक्ट पर अलग-अलग amazon affiliate commission निर्धारित किया गया है। और यह आपकी कैटेगरी के ऊपर निर्भर करता है कि आप कौन सी कैटेगरी का चुनाव करते हुए प्रोडक्ट को प्रमोट कर रहे हैं। अमेजॉन एफिलिएट के अंदर सभी प्रोडक्ट पर 2% से लेकर के 12% तक का कमीशन मिलता है। 

Amazon Seller बनकर पैसे कमाए – 

आज के समय में लाखों लोग Amazon Seller बनकर महीने के लाखों रुपए भी कमा रहे हैं। तो ऐसे में यदि आप कोई भी प्रोडक्ट बनाते हैं तो आप उस प्रोडक्ट को अमेज़न सेलर बनकर अमेज़न पर बेचकर पैसे कमा सकते हैं। 

अमेजन के अंदर आप जितने भी प्रोडक्ट देखते हैं, वे सभी प्रोडक्ट Seller के होते हैं और सेलर उन सभी प्रोडक्ट को अमेजन के अंदर लिस्ट करता है और पैसे कमाता है। ठीक उसी तरह से आप भी अपने प्रोडक्ट को अमेजन पर लिस्ट करके कमाई कर सकते हैं। 

Amazon Seller बनकर पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको अAmazon Seller Program को ज्वाइन करना होता है। जो आप उसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अमेजॉन सेलर अकाउंट बना सकते हैं। उसके अंदर आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, जीएसटी नंबर भरना अनिवार्य होता है। उसके बाद आप Amazon Seller बन जाते हैं और आप अपने प्रोडक्ट को अमेजन पर लिस्ट कर सकते हैं। 

अब जैसे ही कोई भी आपके प्रोडक्ट को खरीदता है तो कुछ प्रतिशत Amazon रखता है और बाकी का सारा पैसा आपके बैंक खाते के अंदर ट्रांसफर कर दिया जाता है। 

3)- Website बनाकर पैसे कमाए – 

अब आप सोच रहे होंगे कि वेबसाइट बनाकर Amazon Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं? तो दोस्तों जब आप अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर लेते हैं तो उसके बाद आप अपनी खुद की एक वेबसाइट बना सकते हैं और उस वेबसाइट पर अमेजन के प्रोडक्ट को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं। लेकिन उसके लिए आपको अपनी वेबसाइट की ज्यादा से ज्यादा मार्केटिंग करनी होगी। 

मार्केटिंग करने के लिए आप अपनी वेबसाइट को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन चलाकर भी प्रमोशन कर सकते हैं। जैसे ही आप की blog website पर ट्रैफिक आने लग जाता है और लोग आपके प्रोडक्ट को खरीदना शुरू कर देते हैं तो बदले में आपको कमीशन मिलता है और आप कमाई करते हैं और आज के समय में लाखों लोग इस तरीके का इस्तेमाल करके पैसे कमा रहे हैं। 

निष्कर्ष(Conclusion)- 

आज हमने जाना है “ Amazon Se Paise Kaise Kamaye ” उम्मीद करते हैं कि इस लेख के अंदर बताए गए सभी तरीके आपको जरूर पसंद आए होंगे। और यदि आप इनमें से किसी भी तरीके का इस्तेमाल करते हैं तो मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि आप आसानी से महीने की 15 से ₹20000 कमा सकते हैं। और आज के समय में अमेजन के जरिए पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका एफिलिएट मार्केटिंग माना जाता है। जिसके अंदर आप अमेजन के प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रमोट कर के भी पैसे कमा सकते हैं। 

यदि आपके मन में इस लेख से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो हमको कमेंट करके जरूर बताएं और इस लेख ” अमेज़न से पैसे कैसे कमाए “ को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करें धन्यवाद। 

FAQs- 

क्या घर बैठे अमेजॉन से पैसे कमा सकते हैं?

2023 के अंदर आप घर बैठे खुद के प्रोडक्ट को अमेजन पर प्रमोट करके आसानी से रिटेल प्रॉफिट कमा सकते है।

अमेजन की 1 दिन की कमाई कितनी है?

अमेजन 1 दिन के अंदर 350 करोड़ के करीब पैसे कमाता है।

अमेजॉन से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका क्या है?

अमेजॉन से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग है। जिसकी मदद से तुरंत पैसे कमा सकते हैं।

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

EarnKaro: अर्नकरो ऐप से लाखों रुपए महीने का कैसे कमाए

आज हम बात करेंगे Affiliate Marketing के जरिए पैसे कमाने के एक बहुत ही असरदार तरीके के बारे में, जो है EarnKaro App का...

RummyBo App se paise kasie kmaye

नमस्कार आप सभी का हमारी वेबसाइट पर स्वागत है। क्या आप में से कोई भी व्यक्ति ऐसा है जो गेम खेलना पसंद करता...

HOLY RUMMY money earning game पैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों, आपको पता होगा कि आजकल हर कोई गेम खेलने के शौकीन है। सभी लोग कुछ ना कुछ गेम हमेशा खेलते रहते हैं।...

Meesho App से पैसे कैसे कमाए 2024?

Meesho App se paise kaise kamaye 2024: नमस्कार दोस्तों आज हम technical pariwar वेबसाइट के द्वारा Meesho App के बारे में जानेंगे। वैसे दोस्तों...

special links

क्या आप भारतीय हैं?