होमInternetटॉप 5 फ्री VPN...

टॉप 5 फ्री VPN ऐप डाउनलोड करे | Top 5 Free VPN App download in Hindi

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

नमस्कार दोस्तों Technicalpariwar.com के अंदर आप सभी का स्वागत है। आज की इस पोस्ट के अंदर आप जानेंगे कि 2023 में Best Android Free VPN App कौन-कौन से हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज के समय में अनेकों ऐसे वीपीएन एप्लीकेशन है जो Free और Paid है। Free VPN वो Network होता है, जिसकी मदद से आप बिना पैसे दिए किसी भी Server के Data तक आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। 

VPN जिसको Virtul Private Network नेटवर्क भी कहा जाता है। ये एक ऐसी नेटवर्क तकनीक है जो यूजर की Unsafe Data को Safe बनाती है। जिससे यूजर का location, IP address, online information पूरी तरह से सुरक्षित रहती है। और हैकर्स, Internet Service Provide के पास यूज़र का डाटा नहीं पहुंच पाता है। 

VPN के माध्यम से आप किसी भी Block Website, Ban Game(जैसे BGMI, PUBG) को आसानी से एक्सेस कर सकते है। इसीलिए बहुत बार हमको वीपीएन की आवश्यकता होती है। लेकिन जब भी हम VPN App का इस्तेमाल करते हैं तो वे सभी Paid होते हैं और हमको जानकारी नहीं होती है कि Best Free VPN App कौन सा है। इसीलिए हमने आपके लिए Top 5 Free VPN For Android in India की लिस्ट जारी की है। 

Top 5 Free Android VPN App List in india

                                                 

फ्री में सबसे अच्छा VPN कौन सा: आज प्ले स्टोर पर बहुत से VPN App मौजूद है। जिसमें से सही और फ्री वीपीएन का चुनाव करना बेहद ही मुश्किल है। लेकिन हमने आपके लिए Free Android VPN App Shortlist की है। जो पूरी तरह से Fastest Free VPN For Android भी है और सिक्योरिटी के नजरिए से भी काफी अच्छे हैं। तो आप इनका इस्तेमाल अपने मोबाइल के अंदर कर सकते हैं। 

Ultrasurf Unlimited VPN – 

Ultrasurf Unlimited एक बहुत ही बेहतरीन Free VPN for Android है। जिसका इस्तेमाल और बिना किसी विज्ञापन के अपने एंड्राइड मोबाइल के अंदर कर सकते हैं। यदि हम इस एप्लीकेशन की बात करें तो प्ले स्टोर पर 4.6 की रेटिंग के साथ इस एप्लीकेशन के 10M+ से भी ज्यादा डाउनलोड है और यह एप्लीकेशन पूरी तरह से सुरक्षित है और फास्ट भी है। जिसका Connecting Timing 0.12 है। 

यदि हम प्राइवेसी की बात करें तो Ultrasurf Unlimited VPN सुरक्षित माना जाता है। इसके अंदर किसी भी प्रकार का data loss नहीं होता है। 

एंड्राइड के साथ-साथ विंडोज, मैक के अंदर भी Ultrasurf Unlimited VPN का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Daily VPN – 

Daily VPN एक Secure और Fast VPN Service Provider App है। यदि हम इस एप्लीकेशन की बात करें तो प्ले स्टोर पर 4.6 stars की रेटिंग के साथ इस application के 5cr+ से भी ज्यादा डाउनलोड है और यह एप्लीकेशन पूरी तरह से सुरक्षित है। यदि इस नेटवर्क का इस्तेमाल करते है तो आपको बेहद ही अच्छा अनुभव मिलता है और साथ ही साथ आप इस नेटवर्क की मदद से किसी भी ब्लॉक वेबसाइट को Foreigner Server पर तुरंत कनेक्ट कर सकते हैं। 

Best VPN daily VPN

Ultimate VPN Server – 

 Ultimate VPN server आप बिना किसी विज्ञापन के बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं और गूगल प्ले स्टोर पर वर्तमान समय में इस एप्लीकेशन को 3.7 की रेटिंग मिली हुई है और 86000 लोगों ने रिव्यू किया है और 10 मिलियन से ज्यादा इस एप्लीकेशन की डाउनलोड है। तो आपको इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल के एक बार अवश्य करना चाहिए। 

Turbo VPN -Secure VPN Proxy – 

Turbo VPN एक बहुत ही सुरक्षित वीपीएन नेटवर्क है। जिसकी प्ले स्टोर पर वर्तमान समय में 4.6 की रेटिंग है और 7 मिलियन से ज्यादा लोगों ने Review  किया है और इस एप्लीकेशन की 100 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड है तो इन आंकड़ों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह एप्लीकेशन कितना सुरक्षित और फास्ट है। 

Nord VPN – 

Nord VPN जो कि Fast VPN for Privacy के के लिए भी जाना जाता है और गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन के 50 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड है और इस एप्लीकेशन का साइज 37MB है और साथ ही साथ इस एप्लीकेशन को 3.8 की रेटिंग मिली हुई है तो आपको इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए क्योंकि सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह एप्लीकेशन Top VPN में आता है। 

निष्कर्ष(Conclusion)- 

आज हमने जाना है ”  Best Android Free VPN App List, Which is the  Best Android Free VPN App ” आशा करते हैं कि इस लेख के अंदर बताई गई जानकारी आप सभी को जरूर अच्छी लगी होगी और यदि आप भी ऊपर बताए गए Free VPN App का इस्तेमाल करते हैं तो अपने डेटा को पूरी तरह से सुरक्षित रख सकते हैं। यदि आपको इस लेख की जानकारी अच्छी लगी तो इस लेख को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ में शेयर करें। ताकि उनको भी पता लगे कि फ्री सबसे अच्छा VPN कौन सा है धन्यवाद। 

Explore topic:
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
Google News google News Follow

Related Post

Lottery-7 से पैसे कैसे कमाए जाते हैं

क्या आपने कभी सपने देखे हैं कि एक दिन आपकी किस्मत बदल जाएगी और आपके हाथों में वह सब कुछ होगा जिसकी आपने कल्पना...

ऑनलाइन लड़की कैसे पटाए (online ladki kaise pataye) सही Apps और Techniques का उपयोग

आज के 5g का युग में, लड़की कैसे पटाए (how to impress a girl) एक आम सवाल है, खासकर जब बात ऑनलाइन दुनिया की...

Ladki se online chating wale app: ऑनलाइन लड़कियों से बात करने वाले एप्स, जल्दी कर लो ये काम 2024

नमस्कार दोस्तो, अगर आप की कोई girlfriend नही है। तो आप सही जगह आए हो। क्योंकि आज कि पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि...

बिना Recharge भी 5G net कैसे चलाएं? – jio Airtel, vi unlimited 5G data 2024

नमस्कार दोस्तों टेक्निकल परिवार में आपका स्वागत है आज के इस post में मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाला हूं जिनसे आप बिल्कुल...

special links

क्या आप भारतीय हैं?