हमसे जुड़ें 👉

मोबाइल से लोन कैसे लें? Loan Lene Wala Apps | मोबाइल से लोन लेने का आसान तरीका

नमस्कार दोस्तों Technicalpariwar.com के अंदर आप सभी का स्वागत है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हम सभी को पैसों की जरूरत कदम कदम पर पड़ती रहती है और बहुत बार ऐसा होता है कि अचानक से कोई मुसीबत खड़ी हो जाती है। जिसके बाद हमको पैसों की जरूरत पड़ती है और ऐसी स्थिति में हमको बैंक से लोन लेना पड़ता है। लेकिन मार्केट में अनेको Mobile Se Loan Lene Wala Apps मौजूद हैं। जिनकी मदद से आप बिना बैंक गए लोन ले सकते हैं। लेकिन ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होती है कि “ मोबाइल से पर्सनल लोन कैसे लेते हैं? तो मोबाइल से लोन कैसे लें, लोन लेने का आसान तरीका जानने के लिए आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। 

Mobile से तुरंत Loan Dene Wala Apps कौन -कौन से है?

Mobile Se Loan Kaise Le in Hindi | वर्तमान समय में भारत में बहुत सी एनबीएससी कंपनियां और बैंक ऑनलाइन लोन प्रदान कर रहे हैं और इन सभी कंपनियों के ऐप आपको प्ले स्टोर पर मिल जाते हैं तो आप Loan Dene Wale App की मदद से कुछ मिनटों में ही लोन ले सकते हैं तो आइए आप जानते हैं कि आप लोन देने वाले ऐप से कैसे लोन ले सकते हैं। 

Paysense App से लोन कैसे ले?

जैसा की आप सभी जानते है कि Paysense App एक Instant Loan देने वाला App है। जिसकी मदद से आप सिर्फ 24 घंटों में ही ₹5000 से लेकर के  ₹500000 तक का लोन ले सकते हैं। लोन लेने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए। Paysense App की मदद से आपको पर्सनल लोन मिलता है, जिसकी ब्याज दरें 16% से लेकर के 26% तक होती है और लोन को लौटाने की अवधि 3 महीने से लेकर 5 साल तक होती है। 

इस ऐप की मदद से लोन लेने के लिए आपके पास में आधार कार्ड और पैन कार्ड होना जरूरी है। आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदद से आप कुछ घंटों के अंदर ही लोन ले सकते हैं। 

Dhani App से लोन कैसे ले – 

Dhani App Personal Loan Dene Wala App है। जिसको आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और सिर्फ 24 घंटों के भीतर ही 15 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। लोन लेने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए और लोन को लौटाने की वार्षिक ब्याज दरें 14% के करीब होती है। लोन को लौटाने की अवधि 3 महीने से लेकर के 6 महीने के बीच में होती है। जब आप लोन लेते हैं तो 3% का प्रोसेसिंग शुल्क भी लगता है और यदि आप 6 महीने के बाद लोन को लौटाते हैं तो हर महीने 5% की ब्याज दरें लगती है। 

Dhani App से लोन लेने का तरीका – 

  1. सबसे पहले Dhani App को गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड करना है। 
  2. डाउनलोड करने के बाद में मोबाइल नंबर की मदद से ओटीपी डालकर रजिस्ट्रेशन पूरा करना है। 
  3. रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद में होम पेज पर आपको पर्सनल लोन, बिजनेस लोन, होम लोन का विकल्प मिलता है। जिसमें आपको पर्सनल लोन पर क्लिक करना है। 
  4. उसके बाद एक नया पेज खुलेगा और उसके अंदर आपको Self -Employer और Salary का विकल्प मिलेगा। 
  5. अब आपको उस फॉर्म के अंदर अपनी कंप्लीट डिटेल डालनी है। जैसे कि ईमेल आईडी, आधार कार्ड, पैन कार्ड और उसके बाद में Next के बटन पर क्लिक करना है। 
  6. पर्सनल लोन के अंदर आप जितनी धनराशि का लोन लेना चाहते हैं। उस धनराशि को दर्ज करें और लोन फॉर्म को सबमिट कर दे। 
  7. सबमिट करने के बाद आपका लोन अप्रूवल के लिए भेजा जाता है और जैसे ही अप्रूवल होता है, उसके तुरंत बाद ही आपके खाते के अंदर धन राशि भेज दी जाती है। 

Kreditbee App से Loan कैसे ले?

Kreditbee एक Online Loan देने वाला ऐप है। जिसके गूगल प्ले स्टोर पर 10 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड है और इस ऐप को 4.5 की रेटिंग मिली हुई है। जिसको आसानी से आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और ₹1000 से लेकर ₹200000 तक का लोन सिर्फ 1% की ब्याज राशि पर ले सकते हैं। लोन लेने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। लोन को लौटाने की अवधि 2 महीने से लेकर 15 महीने के बीच में होती है, जिसकी प्रोसेसिंग फीस 6% कुल धनराशि पर लगती है। 

Money Tap से लोन ले – 

Money Tap एक Personal लोन देने वाला ऐप है। जिसके गूगल प्ले स्टोर पर करोड़ों डाउनलोड है और इस ऐप की मदद से आप ₹3000 से लेकर के ₹500000 तक की धनराशि का लोन प्राप्त कर सकते हैं। मनीटप ऐप के अंदर पर्सनल लोन लेना काफी आसान होता है। जिसको आप अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदद से सिर्फ कुछ घंटों के अंदर ही प्राप्त कर सकते हैं। 

मूलराशि पर आपको 13% वार्षिक ब्याज की दर से लोन को लौटना होता है। जिसकी अवधि 2 महीने से लेकर के 3 वर्ष तक होती है। लोन लेने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम आयु 55 वर्ष होनी चाहिए और लोन लेने के दौरान प्रोसेसिंग फीस कुल धनराशि का 2% होता है। इसके अलावा लोन लेने वाले व्यक्ति की न्यूनतम आय ₹20000 होनी चाहिए। 

Mobile Se Personal Loan Kaise Le –

  1. मोबाइल सही किसी भी प्रकार का लोन लेने के लिए सबसे पहले अपने मनपसंद ऐप को गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर ले। 
  2. डाउनलोड करने के बाद में अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से रजिस्ट्रेशन पूरा कर ले। 
  3. रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद में आपको पर्सनल लोन, होम लोन जैसे विकल्प मिलते हैं। जिनमें आपको पर्सनल लोन पर क्लिक करना है। 
  4. उसके बाद में आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड की पूरी डिटेल सबमिट करनी है और आप जितनी धनराशि का लोन लेना चाहते हैं, उस धनराशि को दर्ज करना है। 
  5. इसके बाद आपके लोन को अप्रूवल के लिए भेजा जाता है और कुछ घंटों के बाद ही अप्रूवल होने के बाद मे धनराशि आपके बैंक खाते के अंदर जमा कर दी जाती है और आपको मैसेज के जरिए नोटिफाई किया जाता है। 

मोबाइल से लोन लेने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट –

जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि यदि आप मोबाइल के जरिए लोन लेना चाहते हैं तो आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ती है जो कि इस प्रकार से है। 

  • पहचान पत्र के लिए आधार कार्ड 
  • पैन कार्ड 
  • मोबाइल नंबर 
  • बैंक अकाउंट की डिटेल आय प्रमाण पत्र 

निष्कर्ष(Conclusion)- 

आज हमने जाना है ” मोबाइल से लोन कैसे लें, Loan Lene Wala Apps ” उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में बताए गए लोन देने वाले एप्लीकेशन आप सभी को जरूर पसंद आए होंगे और आप इन एप्लीकेशन की मदद से सिर्फ कुछ घंटों में ही निर्धारित धनराशि का लोन प्राप्त कर सकते हैं। इन एप्लीकेशन की मदद से आप घर बैठे लोन ले सकते हैं। आपको बैंक जाने की कोई भी आवश्यकता नहीं है और ना ही ऋण चुकाते समय आपको बैंक जाने की जरूरत होती है। 

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको इस लेख की जानकारी जरूर पसंद आई होगी। यदि आपके मन में कोई भी सवाल है तो हमको कमेंट करके जरूर बताएं और इस लेख को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। 

FAQs – 

मोबाइल से घर बैठे लोन लेने से जुड़े कुछ जरूरी सवाल – 

गरीब आदमी कैसे लोन ले सकता है?

सरकार द्वारा चलाई गई योजना प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत लोन देने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसमें गरीब आदमी अपना खुद का व्यापार शुरू कर सकता है और उस व्यापार को शुरू करने के लिए ₹50000 से लेकर के ₹1000000 तक का लोन दिया जाता है।

पैन कार्ड पर कितना लोन मिलता है?

पैन कार्ड की मदद से आप कम से कम ₹2000 का लोन ले सकते हैं और अधिकतम ₹500000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

हमसे जुड़ें 👉

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Related Post

PM rojgar Yojana: सरकार 1-लाख रुपए बेरोजगार युवाओं को दे रही है, ऐसे करें online आवेदन (जून 2023)

प्रधानमंत्री रोजगार योजना 2023, के लिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन: केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार योजना की शुरुआत की गई है। केंद्र सरकार...

Viral instagram reels editing template | Trending Reel video edit in one click

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में पावर बढ़ाने के लिए अगर आप चाहते हैं कि कोई आपकी ट्रेंडिंग बिल बने तो ऐसे में अभी हाल ही...

Android Auto App: गूगल का ऐप है कमाल का जानकर हो जाओगे हैरान

Android Auto App in Hindi | आज के समय में कार ड्राइविंग करते समय ज्यादातर लोग इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। जिसकी वजह...

Android Phone को सिर्फ 2 मिनट में iphone कैसे बनाये | Convert Mobile Phone to iphone

दोस्तों क्या आप भी अपने Android Phone के फीचर्स से बोर हो गए हैं और अपने एंड्रॉयड फोन में आईफोन वाले फीचर्स का इस्तेमाल...

New update