बिना कॉल करे Kaise Pata kare ki number busy hai ya nahi

नमस्कार दोस्तों technical परिवार में आपका स्वागत है दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि किसी भी व्यक्ति को जब हम कॉल करते हैं। और वह व्यक्ति अन्य कॉल पर व्यस्त है। तो ऐसे में हमारा कॉल वेटिंग में जाता है या फिर हमारे फोन से आवाज आती है कि “आपके द्वारा डायल किया गया नंबर अभी व्यस्त है कृपया थोड़ी देर बाद में फिर से प्रयास करें”।

मिलते झूलते सवाल जिनका जवाब इस पेज पर मिलेगा

  • Kaise Pata kare ki number busy hai ya nahi
  • कैसे पता करने के लिए किसी को truecaller के बिना किसी अन्य कॉल पर व्यस्त है।
  •  बिना पता चले ऐसे करें उनका फोन टैप
  • How to check if someone is busy on call with calling in hindi

तो दोस्तों चलिए आज के इस वीडियो में हम जानेंगे कि बिना कॉल करें कैसे पता करें कॉल बिजी है या नहीं इसके लिए आपको बहुत सारे तरीके इस्तेमाल करने पड़ सकते हैं जिनमें से मैं आपको यहां पर बहुत ही सही तरीके आपको यहां पर बताने वाला हूं जो कुछ नीचे इस प्रकार दिए हुए हैं।

बिना पता चले ऐसे करें उनका फोन टैप (कॉल बिजी कब होता हैं कैसे करे पता

दोस्तों यदि आप चाहते हैं कि अपना साथी यह आपका कोई भी दोस्त कॉल पर कब बिजी आता है कब नहीं आता है यह कैसे पता लगाएं? तो इसके लिए आपके पास बहुत सारे तरीके हैं अगर आप सोच रहे हो कि उसको कॉल करें और कॉल बिजी आई तो वह व्यक्ति किसी अन्य कॉल पर व्यस्त हैं अन्यथा वह कॉल बिजी नहीं है। यह तरीका बहुत ही घटिया है क्योंकि इसमें हमें हर बार कॉल करना पड़ता है जिसके कारण सामने वाला व्यक्ति के नजरों में हम संदेश पूर्ण हो जाते हैं। और ऐसे दिन भर में हम कितनी कॉल करेंगे तो इसलिए नीचे दिए गए दो रास्ते आपको काफी मदद कर सकते हैं की कॉल बिजी है कैसे पता लगाएं।

Whatsapp से पता करे की दुसरो की कॉल busy हैं क्या?

आपकी गर्लफ्रेंड या दोस्त या कोई अन्य व्यक्ति को आपको पता करना है कि क्या वह दूसरी कॉल पर व्यस्त है तो इसके लिए आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपको कभी लग रहा है कि इस टाइम में आपकी प्रेमिका या वाइफ या कोई अन्य व्यक्ति आप से चुपके किसी से फोन पर बात कर रहा है तो आप इसकी पुष्टि करने के लिए व्हाट्सएप ओपन करके उसके व्हाट्सएप नंबर पर व्हाट्सएप कॉल करें अगर वह बिजी होगा तो call on hold लिखा हुआ दिखेगा अन्यथा वह कॉल Ringing होगी।

इसमें कॉल करने पर आप इस बात को संभाल सकते हैं कि व्हाट्सएप की कॉल गलती से लग गई है। इस तरीके में यदि सामने वाला अपने फोन का इंटरनेट बंद करके रखता है तो ऐसे में आप इस तरीके का इस्तेमाल करके पता नहीं लगा सकते कि सामने वाला किसी अन्य कॉल पर बिजी है या नहीं क्योंकि इसके लिए उसके व्हाट्सएप इंटरनेट चालू रहना चाहिए।

तो चलिए आपको हम नया तरीका बताते हैं जिसकी मदद से आप बिना कॉल करे ही पता लग जाएगा कि कौन कॉल पर बिजी है या नहीं है।

How to know call busy without calling in hindi

सबसे पहले अपने मोबाइल में ट्रूकॉलर (truecaller) को इंस्टॉल करें और आजकल हर किसी फोन में आपको ट्रूकॉलर देखने को मिल जाएगा। और यहां पर अपने नंबर रजिस्टर कर लें इसके बाद में सभी नंबर की लिस्ट आपके सामने होगी इसमें जो भी कोई बिजी होगा उस नंबर पर on a call लिखा हुआ दिखाई देगा जिसका मतलब है कि वह किसी अन्य कॉल पर व्यस्त है। इस तरह हम बिना कॉल करे पता लगा सकते हैं की कौन-कौन कॉल पर व्यस्त है।

truecaller on a call

दोस्तों उम्मीद है, आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसी तरीके की जानकारी और इंटरनेट से संबंधित सभी तरह की के जानकारी वह कोर्स आपको यहां पर मिलते हैं। तो कुछ नया सीखते रहिए और कोरोना से बचकर घर पर ही रहे धन्यवाद।

Bina call kre hi kaise pata lagaye ki number busy hain ya nahi

3 thoughts on “बिना कॉल करे Kaise Pata kare ki number busy hai ya nahi”

Leave a Comment

Your email address will not be published.